• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • PAK की ओर से घुसपैठ की कोशिश में लगे आतंकियों से निपटने को भारत ने LoC के पास उतारे पैराट्रूपर

PAK की ओर से घुसपैठ की कोशिश में लगे आतंकियों से निपटने को भारत ने LoC के पास उतारे पैराट्रूपर

आतंकियो से निपटने को सेना ने पैरा-कमांडोज को एयरड्रॉप किया है (सांकेतिक फोटो)

आतंकियो से निपटने को सेना ने पैरा-कमांडोज को एयरड्रॉप किया है (सांकेतिक फोटो)

सेना द्वारा आतंकियों (Hiding Militants) को ढूंढ़ने के लिए एक बड़ा ऑपरेशन पिछले दस दिनों से चलाया जा रहा है.

  • Share this:
    (आकाश हासन)

    जम्मू. घुसपैठ करने की कोशिश में लगे आतंकियों को ढूंढ़ने के लिए एक बड़े मिलिट्री ऑपरेशन (Military Operation) को पिछले दस दिनों से कश्मीर के गांगबल के जंगलों (Gangbal Forest) में अंजाम दिया जा रहा है. यह मध्य कश्मीर (Kashmir) में पड़ता है. यहां पर दो आतंकियों के मारे जाने के बाद पुलिस (Police) को शक था कि या तो यहां पर भारी संख्‍या में आतंकी मौजूद हैं या घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं.

    इस पहाड़ी इलाके में भारतीय पैरा-ट्रूपर्स (Elite Para-toppers) को हेलकॉप्टर (Helicopter) के जरिए उतारा गया है क्योंकि इस इलाके तक कोई भी रोड नहीं जाती है. ऐसा इसलिए भी किया गया क्योंकि पास ही में मौजूद एक आर्मी यूनिट ने यहां पर एक आतंकी समूह (Terrorist Groups) के देखे जाने की बात कही थी.

    गुरेज इलाके से घुसे हैं ये आतंकी
    एक बड़े आतंकी समूह के यहां पर होने के खतरे को देखते हुए भारत के पैरा ट्रूपर्स इस इलाके में हर तरफ फैल गए हैं. सेना को डर है कि ये आतंकी बांदीपोरा जिले (Bandipora District) के दूरदराज के इलाके गुरेज से जम्मू-कश्मीर में प्रवेश कर गए हैं और वे अब दक्षिणी कश्मीर के त्राल जिले (Tral District) की ओर जाना चाहते हैं. दरअसल, भारत में घुसने के लिए यह आतंकियों का पुराना रास्ता रहा है.

    गांदरबल (Ganderbal) के एसएसपी खलील पोसवाल ने न्यूज18 को बताया, 27 सितंबर को रात 9 बजे उन्हें देखे जाने के बाद दो आतंकियों (Terrorists) को मारा गया था. उन्होंने यह भी बताया कि यह इस इलाके में 2014 के बाद पहला एनकाउंटर (Encounter) था. उन्होंने कहा कि एक आतंकी को उसी रात मारा गया और दूसरे को तीसरे दिन मार गिराया गया.

    केंद्र सरकार ने जबसे जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य (Special Status) के दर्जे को खत्म किया है. तबसे वहां पर लॉन्च किया गया ये सबसे बड़ा ऑपरेशन है. बता दें केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) का विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर इसे केंद्रशासित प्रदेश बना दिया था.

    यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: NC नेताओं ने कहा, फारूक-उमर को नहीं छोड़ा तो नहीं लड़ेंगे चुनाव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज