बारिश ने डाला एशेज़ में खलल, दूसरे दिन का खेल नहीं हुआ पूरा

वनडे मुकाबलों में इंग्लैंड का 6-0 से सफाया कर चुकी ऑस्ट्रेलिया को खिताब अपने पास बनाए रखने के लिए इस टेस्ट को सिर्फ ड्रॉ करने की ज़रुरत है.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 4:46 PM IST
बारिश ने डाला एशेज़ में खलल, दूसरे दिन का खेल नहीं हुआ पूरा
मैच में बारिश का खलल. (twitter)
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 4:46 PM IST
एलिस पैरी का शतक और बारिश, ये दोनों ही महिला एशेज़ के टेस्ट मैच के दूसरे दिन सुर्ख़ियों का हिस्सा रहीं. बारिश के कारण दूसरे दिन लंच के बाद खेल संभव नहीं हो सका और इस कारण ऑस्ट्रेलिया इस मैच में ड्राइविंग सीट पर आ गई है.  दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट खोकर 341 रन बना लिए थे. ऐलिस पेरी और रेचल ने पारी को आगे बढ़ाया. पेरी अपना शतक पूरा करके लॉरा मार्श की गेंद पर कैच आउट हो गई. इसके कुछ देर बाद ही रेचल भी उनकी गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गई. लंच के बाद बारिश के चलते मैच नहीं हो पाया.

महिला एशेज़ के वनडे मुकाबलों में इंग्लैंड का 6-0 से सफाया कर चुकी ऑस्ट्रेलिया को एशेज़ का खिताब अपने पास बनाए रखने के लिए इस टेस्ट को सिर्फ ड्रॉ करने की ज़रुरत है.

पैरी ने लगाया शानदार शतक

ऑस्‍ट्रेलियन बल्‍लेबाज 116 रन की पारी खेलकर आउट हुईं. लेकिन इसमें भी इतिहास बन गया क्‍योंकि वह इससे पहले टेस्‍ट क्रिकेट में साल 2015 में आउट हुई थीं. इसके बाद 3 साल 11 महीनों और 6 दिन में उन्‍होंने 655 गेंदों का सामना किया और 329 रन बनाए. इंग्‍लैंड के खिलाफ अभी चल रहे टेस्ट मैच से पहले उन्‍होंने दोहरा शतक लगाया था. 2017 में उन्‍होंने नाबाद 213 रन की पारी खेली थी.

फुल टॉस पर आउट हुई पैरी

पैरी और रेचल ने चौथे विकेट के लिए 162 रनों की साझेदारी की. पैरी बहुत ही अजीबोगरीब तरीके से फुल टॉस गेंद पर अपना कैच थमा बैठी और उन्हें पवेलियन वापस जाना पड़ा. रेचल अपनी पहली टेस्ट सेंचुरी से महज़ 13 रन दूर रह गई जब वे 87 रन पर लौरा मार्श द्वारा एलबीडब्ल्यू का शिकार हुई. इसके बाद बारिश ने आगे का खेल नही होने दिया और लंच के बाद दूसरे दिन का खेल रद्द हो गया. इंग्लैंड को एशेज़ में बने रहने के लिए ये टेस्ट जीतना ज़रूरी है और इंग्लिश टीम को बल्ले और गेंद के साथ कमाल का खेल दिखाना होगा.

Ellyse Perry, Ellyse Perry test cricket, Ellyse Perry australia, Ellyse Perry record, Ellyse Perry career, women ashes test, एलिस पैरी, एलिस पैरी टेस्‍ट क्रिकेट, एलिस पैरी करियर, एलिस पैरी ऑस्‍ट्रेलिया, महिला एशेज टेस्‍ट
एलिस पैरी.

Loading...

पैरी ने रचा इतिहास

एलिस पैरी टेस्‍ट क्रिकेट में लगभग चार साल बाद आउट हुई हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ महिला एशेज टेस्‍ट के दूसरे दिन पैरी को लौरा मार्श ने आउट किया. ऑस्‍ट्रेलियन बल्‍लेबाज 116 रन की पारी खेलकर आउट हुईं. लेकिन इसमें भी इतिहास बन गया क्‍योंकि वह इससे पहले टेस्‍ट क्रिकेट में साल 2015 में आउट हुई थीं. इसके बाद 3 साल 11 महीनों और 6 दिन में उन्‍होंने 655 गेंदों का सामना किया और 329 रन बनाए. इंग्‍लैंड के खिलाफ अभी चल रहे टेस्ट मैच से पहले उन्‍होंने दोहरा शतक लगाया था. 2017 में उन्‍होंने नाबाद 213 रन की पारी खेली थी.

पैरी के रिकॉर्ड में एक तथ्‍य यह भी है कि पिछले 4 साल में उनका यह तीसरा ही टेस्‍ट मैच है. 2015 में वह 11 अगस्‍त को इंग्‍लैंड के खिलाफ 13 रन बनाकर आउट हुई थी. इसके बाद नवंबर 2017 में खेले गए टेस्‍ट में उन्होंने नाबाद डबल सेंचुरी लगाई. अब उनके बल्‍ले से शतक निकला.

3 साल, 11 महीने और 6 दिन बाद आउट हुईं ये क्रिकेटर, बना दिया इतिहास

वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे धोनी, दो महीने के ब्रेक में करेंगे आर्मी ड्यूटी
First published: July 20, 2019, 4:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...