मौत के मुंह से बचाए गए नन्हें पपी, वीडियो देख भावुक हुए लोग बोले- हमें ऐसे लोगों की जरूरत

मौत के मुंह से बचाए गए नन्हें पपी, वीडियो देख भावुक हुए लोग बोले- हमें ऐसे लोगों की जरूरत
मौत के मुंह से बचाए गए नन्हें पपी (फोटो- सोशल मीडिया)

सोशल मीडिया (Social Media) पर इस वीडियो (Video) को देखकर लोग भावुक हो रहे हैं और कमेंट कर रहे हैं कि हमें ऐसे लोगों की जरूरत है. इस वीडियो को The Dodo ने शेयर किया है, जिसे 2.2 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 24, 2020, 11:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कुत्ते (Dog) को इंसान का सबसे करीबी माना जाता है. ऐसे कई मामले सामने आए जब कुत्तों ने इंसान की मदद की और उनकी जान बचाई. लेकिन बहुत कम देखा गया कि कोई इंसान किसी मुश्किल में फंसे जानवर को देखकर उसे बचाने में प्रतिबद्धता दिखाए. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसी ही वीडियो वायरल (Video Viral) हो रही है जिसको देखकर हर कोई भावुक हो रहा है. दरअसल, मलबे में कुत्ते के कुछ पिल्ले दब गए थे. जिन्हें कुछ लोगों ने बचाया और उनका इलाज कराया. उनकी इस दरियादिली को हर कोई सलाम कर रहा है.

वीडियो (Video) में देखा जा सकता है कि मलबे के नीचे कुत्ते के 7 से ज्यादा पिल्ले दबे हुए थे. उनके साथ उनकी मां भी दबी हुई थी. अपने बच्चों को निकालने के लिए उनकी मां काफी कोशिश कर रही थी. लेकिन बड़े पत्थरों के नीचे दबे होने के कारण वो असमर्थ थी. तभी उसने जोर-जोर से रोना शुरू कर दिया. रोने की आवाज सुनकर वहां के कुछ लोग आगे आए और पशु बचाव दल को बुलाया गया.


बताया जा रहा कि भारी बारिश होने के कारण बिल्डिंग गिर गई थी. जिसके कारण कुत्ते के पिल्ले और उनकी मां मलबे में दब गई थी. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पशु बचाव दल के सदस्य एक-एक पत्थर को हटाकर पिल्लों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं. उस दौरान मां भी ये नजारा देख रही है. थोड़ी देर बाद रेस्क्यू टीम सभी बच्चों को बाहर निकाल लेती और उसके बाद जांच के लिए ले जाती है. मलबे से निकलने के बाद बच्चों का ट्रीटमेंट किया जाता है और बाद में मां को सौंप दिए जाते हैं.



वीडियो देख भावुक हुए लोग
बच्चों को सही सलामत देखकर मां की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहता. वहीं पिल्ले भी अपनी मां पाकर खुश हो जाते हैं. यह वीडियो किस जगह का है, इस बारे में अभी तक पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन रेस्क्यू टीम के एक सदस्य की टी-शर्ट पर राजस्थान लिखा हुआ है. लोग इस वीडियो को देखकर भावुक हो रहे हैं और बचाव दल की तारीफ कर रहे हैं. लोग कमेंट कर रहे हैं कि हमें ऐसे लोगों की जरूरत है. इस वीडियो को Animal Aid Unlimited, India (The Dodo) ने ट्वीटर पर शेयर किया है. जिसे खबर लिखे जाने तक 2.2 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading