• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 6 घंटे से जारी है एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 6 घंटे से जारी है एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 आतंकी

पुलवामा के पुचल इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है

पुलवामा के पुचल इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है

Jammu and Kashmir Pulwama Encounter: जम्मू और कश्मीर स्थित पुलवामा के पुचल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. मौके पर सेना, अर्धसैनिक बल, दमकल और राज्य पुलिस के जवान मौजूद हैं.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर स्थित पुलवामा के पुचल में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस दौरान मौके पर सेना, अर्धसैनिक बल, दमकल और राज्य पुलिस के जवान मौजूद हैं. बताया गया कि इस एनकाउंटर में अब तक 2 आतंकी मार गिराए गए हैं. हालांकि अभी तक दोनों की पहचान नहीं हो पाई है. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को मुखबिरों से खबर मिली कि पुचल में आतंकी हो सकते हैं, जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया.

    समाचार लिखे जाने तक इस आशय की जानकारी नहीं मिल सकी थी कि मौके पर कितने आतंकी मौजूद हैं. कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने कहा कि कश्मीर में 24 घंटे में 5 आतंकी ढेर हो गए. इसके लिए पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई. अभी इस समाचार में और जानकारी का इंतजार है.

    यह भी पढ़ें: परिसीमन आयोग से मिले नेशनल कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस, निष्पक्ष तरीके से कवायद का किया आग्रह

    राजौरी में सेना ने एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम की, पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर
    इससे पहले राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बुधवार को सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

    आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एलओसी पर घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को रोकने के लिए हुई मुठभेड़ में दो सैनिक भी घायल हुए हैं. प्रवक्ता ने बताया, ‘आज तड़के पाकिस्तानी आतंकवादियों के समूह ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पार करने की कोशिश की.' उन्होंने कहा कि सेना के सतर्क जवानों ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को एकीकृत निगरानी प्रणाली और मुठभेड़ की मदद से नाकाम कर दिया और गोलीबारी में एक आतंकवादी को मार गिराया. प्रवक्ता के मुताबिक मारे गए आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है.

    उन्होंने बताया कि घटना स्थल से एक एके 47 राइफल, एके47 की चार मैगजीन और दो हथगोले भी बरामद हुए है.प्रवक्ता ने बताया कि यह कार्रवाई दिखाती है कि भारतीय सेना नियंत्रण रेखा पर किसी भी दुस्साहस को रोकने में सक्षम है. सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हुए हैं और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज