जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों एवं सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी

पुलवामा जिले के अवंतीपुरा इलाके में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी. (सांकेतिक फोटो)
पुलवामा जिले के अवंतीपुरा इलाके में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी. (सांकेतिक फोटो)

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले के अवंतीपुरा इलाके के सम्बूरा में आतंकवादियों (Terrorists) के छिपे होने की गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों (Security forces) ने इलाके को घेर लिया एवं वहां तलाशी अभियान (Search operation) चलाया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने हमला किया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 27, 2020, 6:39 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच रविवार को मुठभेड़ चल रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, दक्षिण कश्मीर स्थित इस जिले के अवंतीपुरा इलाके के सम्बूरा में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया एवं वहां तलाशी अभियान चलाया.

उन्होंने बताया कि बल इलाके में तलाश अभियान चला ही रहा था, कि इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोली चला दी. उन्होंने बताया कि, सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. फिलहाल आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है, और दोनों ओर से गोलीबारी की जा रही है.

दूसरी ओर जम्मू के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों द्वारा संदिग्ध गतिविधि देखे जाने के बाद भारतीय और पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के बीच करीब आधे घंटे तक गोलीबारी हुई. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि घगवाल सेक्टर के इलाके में मंगू चक सीमा चौकी के पास शनिवार देर रात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर गोलीबारी शुरू हुई. हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नही है.



बीएसफ के अधिकारी ने बताया कि मंगू चक सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी सीमा चौकी पीर बंकर के पास तीन-चार संदिग्ध लोगों की गतिविधियां देखीं. जो अंधेरे का फायदा उठाकर सीमा के इस ओर आने की कोशिश कर रहे थे. इसपर बीएसएफ के जवानों ने गोलीबारी की. अधिकारियों ने बताया कि इसके जवाब में पाकिस्तानी रेंजर्स ने गोलीबारी की और छोटे हथियारों से यह गोलीबारी करीब आधे घंटे तक जारी रही.
उन्होंने बताया कि गोलीबारी के बीच संदिग्ध लोग वापस पाकिस्तानी इलाके में लौट गए. बीएसएफ के अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तड़के सुबह इलाके में बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया गया. ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वहां कोई संदिग्ध तो नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज