Home /News /nation /

encounter breaks out at jammu kashmir bijbehara area of anantnag

Jammu Kashmir: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़

सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. (फाइल फोटो)

सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. (फाइल फोटो)

Encounter, jammu kashmir news, Encounter in Jammu and Kashmir: पुलिस और सेना के जवान जब इलाके में तलाशी अभियान के लिए पहुंचे तो आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की जिसके बाद दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. बताया जा रहा है कि सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है आतंकी इस इलाके से बाहर नहीं जा सके.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir News) से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां अनंतनाग जिले (Anantnag encounter) में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है. यह मुठभेड़ अनंतनाग जिले के मरहामा बिजबेहरा इलाके में शुरू हुई. आतंकियों से निपटने के लिए राज्य पुलिस और सेना के जवान संयुक्त रूप से इलाके में मौजूद हैं. सूत्रों के अनुसार पुलिस को इनपुट मिला था कि इलाके में आंतकी मौजूद हैं. 24 घंटे के अंदर अनंतनाग जिले में यह दूसरी मुठभेड़ है.

पुलिस और सेना के जवान जब इलाके में तलाशी अभियान के लिए पहुंचे तो आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया. इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की जिसके बाद दोनों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. बताया जा रहा है कि सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है आतंकी इस इलाके से बाहर नहीं जा सके.

इससे पहले मंगलवार को भी अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी. मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन का कमांडर निसार डार और उसका एक साथी मारा गया था. निसार युवाओं को बहलाकर आतंकी संगठन ज्वाइन कराता था और फिर उन्हें आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए भेज देता था.

अलग अलग मुठभेड़ में एक नागरिक की हुई मौत
मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग मुठभेड़ों में दो आतंकवादी और एक नागरिक की मौत हो गई जबकि एक सैनिक सहित दो अन्य घायल हो गए। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सोमवार की शाम को शोपियां के पंडोशन इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया था. उन्होंने कहा कि जब सुरक्षाकर्मी इलाके की घेराबंदी कर रहे थे, उसी दौरान छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं.

प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षा बलों ने इलाके में मौजूद आम नागरिकों को बचाने और उन्हें सुरक्षित हटाने के लिए अधिकतम संयम बरता. उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, आम नागरिकों को हटाने की प्रक्रिया के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों ने भाग निकलने के लिए नागरिकों के साथ ही सुरक्षा बलों को भी निशाना बनाया. नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया लेकिन आतंकवादियों द्वारा की गई भारी गोलीबारी के कारण, सैनिक लांस नायक संजीब दास और दो नागरिक -शाहिद गनी डार और सुहैब अहमद- गोली लगने से घायल हो गए.’’

Tags: Encounter, Encounter in Jammu and Kashmir, Jammu kashmir news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर