शोपियां में एनकाउंटर, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ढेर किया हिजबुल का आंतकी

गोलीबारी होने के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें आतंकी मारा गया. अधिकारी ने कहा कि आतंकी के शव के साथ बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 4:34 PM IST
शोपियां में एनकाउंटर, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ढेर किया हिजबुल का आंतकी
गोलीबारी होने के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें आतंकी मारा गया (Representative image.)
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 4:34 PM IST
जम्मू और कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को हुए एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. जम्मू और कश्मीर पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई में मारे गए आतंकी की पहचान समीर शाह के तौर पर हुई है.

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, जम्मू और कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी कि मारे गया आतंकी समीर शाह का कनेक्शन हिजबुल मुजाहिद्दीन से था. इसके साथ ही वह कई अन्य अपराधो में भी संलिप्त था.

बताया गया कि समीर शाह, नागरिकों की हत्या और सुरक्षाबलों पर हमले का भी आरोपी था.

पुलिस को मिली जानकारी

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार पुलिस को जानकारी मिली कि दक्षिण कश्मीर स्थित शोपियां जिले के नरवानी इलाके में आतंकी मौजूद हैं.इसके बाद शुक्रवार सुबह कार्रवाई शुरू की गई एक पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि सूचना मिलने के बाद जब सुरक्षाबल ने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया जिसेक बाद आतंकियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी.


यह भी पढ़ें: जान पर खेलकर ऐसे अमरनाथ यात्रियों की रक्षा कर रहे हैं जवान
Loading...

गोलीबारी होने के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक आतंकी मारा गया. अधिकारी ने कहा कि आतंकी के शव के साथ बड़ी मात्रा में हथियार बरामद हुए.

चल रहा है ऑपरेशन ऑल आउट

सुरक्षाबलों की ओर से कश्मीर घाटी में आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन ऑलआउट चलाया जा रहा है. पिछले साल भी सुरक्षाबलों ने 250 से अधिक आतंकियों को मार गिराया था. वहीं, इस बार भी अभी तक ये आंकड़ा 100 के पार जा चुका है.

हिट लिस्ट भी की गई है तैयार
सुरक्षाबलों की तरफ से टॉप 10 आतंकियों की 'हिट लिस्ट' तैयार की गई है, जिन्हें ढूंढकर मौत के घाट उतारना है.

बड़गाम में भी हुआ था एनकाउंटर

इससे पहले राज्य के बड़गाम में  सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि छदूरा इलाके में में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं. जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने जब इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकियों ने खुद को घिरता देख फायरिंग शुरू कर दी. भारतीय सुरक्षाबलों ने भी जवाब में फायरिंग की. इस कार्रवाई में भी एक आतंकी को मार गिराया गया था.

यह भी पढ़ें:  कश्मीर में ऐसे विश्वास हासिल करना चाहती है केंद्र सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 4:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...