जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बल ने एक आतंकी को मार गिराया है. (प्रतीकात्‍मक फोटो )

Jammu Kashmir: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. अभी तक एक आतंकी ढेर हो चुका है. पूरे इलाके में घेराबंदी की गई है.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. अभी अन्‍य आतंकवादियों के वहां छुपे होने की आशंका है, सुरक्षा बल जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं और पूरे इलाके में घेराबंदी की गई है.

    पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बल ने शोपियां जिले के हंजीपोरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था. आतंकवादियों के सुरक्षा बल पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जिसके बाद बल ने भी जवाबी कार्रवाई की.

    ये भी पढ़ें : क्‍या थॉयराइड से पीड़‍ित सभी महिलाएं लगवा सकती हैं कोरोना वैक्‍सीन, जानें

    उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. उसकी और उसके संगठन की पहचान अभी नहीं हुई है. आखिरी खबरें मिलने तक मुठभेड़ जारी थी. गौरतलब है कि अप्रैल 2021 में शोपियां की एक मस्जिद में जा छिपे पांच आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था. इससे पहले शोपियां में पिछली बड़ी मुठभेड़ 1990 के दशक के अंत में हुई थी जब चार आतंकवादियों को ढेर किया गया था.

    ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी, मलय घटक के हलफनामे अस्वीकार करने का हाईकोर्ट का फैसला किया निरस्त

    मई 2021 में भी हुई थी मुठभेड़
    आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मई 2021 के पहले सप्‍ताह गुरुवार सुबह हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया था. इस दौरान एक आतंकी ने आत्‍मसमर्पण कर दिया था. जिस आतंकी ने आत्‍मसमर्पण किया था उसका नाम तौसीफ अहमद है. आतंकियों को पकड़ने के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि शोपियां सेक्‍टर के कनिगाम में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना तैयार कर रहे हैं.

    खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक टीम तैयार की. भारतीय सुरक्षाबलों ने कनिगाम में देर रात सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इसी दौरान पकड़े जाने के डर से कनिगाम में छुपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. सुरक्षाबलों ने पहले आतंकियों से आत्‍मसर्पण करने को कहा लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी. इसके जवाब में सुरक्षाबलों को भी फायरिंग करनी पड़ी. काफी देर दोनों ओर से चली फायरिंग के बाद तीन आतंकी मार गिराए गए जबकि एक आतंकी ने आत्‍मसर्पण कर दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.