अपना शहर चुनें

States

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़. (फाइल फोटो)
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकियों के साथ मुठभेड़. (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां सेक्‍टर में एनकाउंटर (Encounter) में मारे गए आतंकियों (Terrorist) के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं. सभी आतंकियों के मारे जाने के बाद भी सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 9:06 AM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां सेक्‍टर में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच सुबह से चल रहे एनकाउंटर (Encounter) में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है. इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं. सभी आतंकियों के मारे जाने के बाद भी सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों ने खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी शोपियां में एक घर में छुपे हुए हैं और किसी आतंकी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस के साथ मिलकर एक टीम तैयार की और इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों से आत्‍मसमर्पण करने को कहा गया लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी.

फायरिंग की आवाज से अंदाजा लग गया था कि घर के अंदर तीन से चार आतंकी छुपे हो सकते हैं. कई घंटों तक दोनों ओर से चली फायरिंग के बाद आखिरकार तीन आतंकी मारे गए. इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है.
इसे भी पढ़ें :- जम्‍मू से अभी कम नहीं हुआ है आतंकी हमले का खतरा, स्‍लीपर सेल रच सकते हैं बड़ी साजिश



बीरवा में चल रहे एनकाउंटर राज्य पुलिसकर्मी एसपीओ शहीद
वहीं जम्मू-कश्मीर स्थित बडगाम के बीरवा में चल रहे एनकाउंटर के दौरान राज्य पुलिसकर्मी एसपीओ मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए. वहीं एक अन्य सुरक्षाकर्मी मंज़ूर अहमद घायल हो गए. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार तड़के बडगाम के बीरवाह इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा कि पुलिस और सुरक्षाबल फिलहाल मौके पर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज