जम्मू-कश्मीर: कुलगाम के रेड़वनी इलाके में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को घेरा

मुठभेड़ अब भी जारी है (फोटो-ANI)

Jammu and Kashmir Encounter: कुलगाम जिले में पिछले दो दिन में ये दूसरी और दक्षिण कश्मीर में तीसरी मुठभेड़ है. दक्षिण कश्मीर में गुरुवार को हुई दो मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ (Encounter)  शुरू हुई. रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेर रखा है.  पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद गुरुवार रात को ही सुरक्षा बलों ने कुलगाम (Kulgam) जिले के रेड़वनी इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने से ये अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

    पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी का करारा जवाब दिया. मुठभेड़ अब भी जारी है. घटना संबंधी विस्तृत जानकारी अभी मुहैया नहीं कराई गई है. कुलगाम जिले में पिछले दो दिन में ये दूसरी और दक्षिण कश्मीर में तीसरी मुठभेड़ है. दक्षिण कश्मीर में गुरुरवार को हुई दो मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे.

    ये भी पढ़ें:- 24 घंटे में मिले कोरोना वायरस के 43,393 नए मामले, 911 मरीजों ने गंवाई जान

    जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक टॉप कमांडर मारा गया था. मंगलवार शाम को कुपवाड़ा जिले के वातेन में गाड़ियों की नियमित जांच के दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन ग्रुप का कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई उर्फ उबैद पकड़ा गया था. पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार ये आतंकवादी ए प्लस प्लस आतंकवादी था और प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिज्बुल का ग्रुप कमांडर था और 2012 से सक्रिय था. साथ ही उत्तरी कश्मीर में कई हत्याओं में शामिल था. उसका पुलिस पर हमलों सहित एक लंबा आतंकी अपराध इतिहास था. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.