• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Jammu and Kashmir: पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 आतंकी

Jammu and Kashmir: पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 आतंकी

पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर जारी है. ANI

पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर जारी है. ANI

जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में देर रात से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है. चार आतंकियों के घिरे होने की खबर है.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में देर रात आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस आशय की जानकारी कश्मीर जोन पुलिस ने दी. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने जानकारी दी कि पुलवामा मुठभेड़ के दौरान लश्कर के तीन आतंकवादी ढेर हो गए हैं लेकिन अभी ऑपरेशन जारी है. हालांकि इस ऑपरेशन में सुरक्षाबल का एक जवान भी शहीद हो गया. अधिकारी ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था, जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.

    इससे पहले कश्मीर जोन  पुलिस ने बताया कि पुलवामा स्थित हाजिन राजपोरा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच एनकाउंटर शुरू हुआ. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि इलाके में कुछ आतंकी हैं, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जानकारी के अनुसार तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही सुरक्षा बल संदिग्ध ठिकाने पर पहुंचे, आतंकियों ने उन पर गोलियां चला दीं. इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और भारी गोलाबारी की.

    समाचार लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी थी. एनकाउंटर में सेना, पुलवामा पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान शामिल हैं.

    अभी इस समाचार में और जानकारी का इंतजार है. बने रहें News18 Hindi के साथ

    कुलगाम में मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकवादी ढेर
    इससे पहले बुधवार को कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए थे. इस दौरान हुई गोलीबारी में सेना के दो जवान भी घायल हुए थे. पुलिस के एक प्रवक्ता के मुताबिक, आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और सेना ने संयुक्त रूप से कुलगाम जिले के चिमेर गांव में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया. इसी दौरान वहां मौजूद आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गयी.

    उन्होंने बताया था कि इस मुठभेड़ में शुरुआत में दो आतंकवादी मारे गए जबकि तीसरे आतंकवादी के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ कई घंटों तक चली, लेकिन अंत में वह भी मारा गया. प्रवक्ता ने बताया कि गोलीबारी के दौरान घायल सेना के दो जवानों को एयरलिफ्ट करके श्रीनगर में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    उन्होंने बताया था कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान वसीम अहमद बंगरू निवासी कुलगाम, शाहनवाज अहमद निवासी शोपियां और जाकिर बशीर निवासी कुलगाम के रूप में हुई है. अधिकारी ने कहा कि ये तीनों प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयाब से जुड़े थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज