जम्‍मू-कश्‍मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी. (फाइल फोटो)

जम्मू-श्रीनगर हाईवे (Jammu-Srinagar Highway) पर रविवार शाम साढ़े चार बजे अवंतीपोरा के सैल चरसू इलाके में सीआरपीएफ (CRPF) की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों (Terrorist) ने ग्रेनेड से हमला कर दिया.

  • Share this:
    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग जिले में सोमवार सुबह से ही भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Force) और आतंकियों (Terrorist) के बीच चल रही मुठभेड़ (Encounter) में दो आतंकी मारे जा चुके हैं. सुबह खबर आई थी कि सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को घेर रखा है. दोनों से अभी भी फायरिंग की आवाज सुनी जा सकती है. सुरक्षबलों ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है और स्थानीय लोगों से घरों के अंदर ही रहने की अपील की जा रही है.

    पिछले कई दिनों से ​दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के श्रीगुफुड़ा गांव में आतंकी गतिविधि के मारे में खबर आ रही थी. खुफिया जानकारी के आधार पर सोमवार को सुरक्षाबलों ने श्रीगुफुड़ा गांव का घेराव किया और आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा. खुद को घिरता देख आतंकियों ने एक घर से फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग की आवाज से अंदाजा लगाया जा रहा था कि घर में दो से तीन आतंकी छुपे हो सकते हैं. अभी तक की खबर के मुताबिक दो आतंकवादियों को मारा जा चुका है जबकि अभी एक और आतंकी फायरिंग कर रहा है.



    उधर दूसरी तरफ जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर रविवार शाम साढ़े चार बजे अवंतीपोरा के सैल चरसू इलाके में सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया. हमले के चार घंटे बाद ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और हमले में इस्तेमाल गाड़ी बरामद कर ली है. पुलिस ने बताया कि चरसू इलाके में रविवार शाम आतंकियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. हालांकि ग्रेनेउ गिरकर फटा नहीं.

    इसे भी पढ़ें :- सोपोर आतंकी हमले में CRPF जवान को निशाना बनाने वाला लश्कर आतंकी एनकाउंटर में ढेर

    हमले के बाद आतंकी बाइक से फरार हो गए. इसके बाद इलाके में घेराबंद की तलाशी अभियान शुरू किया गया. इस दौरान दो आतंकी सफेद रंग की अपाचे पर दिखाई दिए. गांव से ही दो आतंकियों को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली. इनकी शिनाख्त शोपियां जिले के अलूरा गांव निवासी उमर तथा जाहिद युसूफ पाला के रूप में हुई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.