Assembly Banner 2021

श्रीनगर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, हिज़्बुल के टॉप कमांडर सहित 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के नवाकदल में आतंकियों के साथ मुठभेड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू-कश्मीर के नवाकदल में आतंकियों के साथ मुठभेड़ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

श्रीनगर के नवाकदल इलाके में आतंकियों (Terrorist) और सुरक्षाबलों (Indian Security Force) के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में श्रीनगर के नवाकदल इलाके में सुरक्षा बलों (Indian Security Force) ने मुठभेड़ में हिज़्बुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया जबकि सीआईपीएफ और राज्य पुलिस के एक-एक कर्मी जख्मी हुए हैं. पुलिस अधिकारियों ने मृत दहशतगर्दों की शिनाख्त नहीं की जबकि सूत्रों ने बताया कि अभियान में ढेर किया गया एक आतंकवादी हिज़्बुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर था जिसका ताल्लुक श्रीनगर से था.

उन्होंने बताया कि माना जाता है कि दूसरा आतंकी विदेशी नागरिक है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, 'श्रीनगर के नवाकदल के अभियान में दो आतंकवादी मारे गए.' उन्होंने बताया कि मौके से हथियार और गोला बारुद जब्त किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की गोलीबारी में सीआरपीएफ का एक जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस का एक कर्मी जख्मी हुआ है.

सोमवार रात से चल रही थी मुठभेड़
पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सोमवार रात को पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ देर रात करीब दो बजे शुरू हुई और उसके बाद करीब पांच घंटे तक कोई गोली नहीं चली. इसके बाद सुबह करीब आठ बजे एक बार फिर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो हुई. उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर शहर में बीएसएनएल पोस्टपेड सेवा को छोड़ कर सभी मोबाइल इंटरनेट और सभी मोबाइल फोन सेवाएं बंद कर दी गई हैं.



इसे भी पढ़ें :- डोडा में मारे गए आतंकी ताहिर अहमद भट की सेना को 6 महीने से थी तलाश

तीन दिन पहले डोडा में मारे गए थे दो आतंकी
तीन दिन पहले 17 मई को भी जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें सेना के जवानों ने हिज्बुल के दो आतंकियों को मार गिराया था. मारे गए आतंकियों की पहचान मसूद और ताहिर के तौर पर की गई है. इस बीच फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था. बता दें कि सुरक्षाबलों ने कुछ दिन पहले हारून बानी को मुठभेड़ में मार गिराया था.

इसे भी पढ़ें :-
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज