ED को मिली सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों की अहम जानकारी, यहां खर्च हुए थे 15 करोड़

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने जांच में खुलासा किया है.

Sushant singh rajput case: प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने मामले की जांच से संबंधित जानकारी दी है. सामने आया है कि सुशांत ने रिया को महंगी घड़ी भी गिफ्ट की थी.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput case) के सुसाइड केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सुशांत के बैंक खातों के संबंध में अहम जानकारी मिली है. ईडी के सूत्रों के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खातों से रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार वालों के बैंक खातों में कोई भी बड़ी रकम ट्रांसफर नहीं हुई है. सुशांत के चार बैंक खाते थे, लेकिन वह ज्यादातर लेन-देन सिर्फ एक ही बैंक खाते से करते थे.

जानकारी के मुताबिक यूरोप टूर के दौरान कुछ पैसे दूसरे बैंक में ट्रांसफर हुए हैं. ईडी इस मामले की जांच कर रहा है. रिया ने जो 2 प्रॉपर्टी ली हैं, उसके पैसों की भी जांच ईडी कर रहा है. वहीं प्रवर्तन निदेशालय अब पिछले एक साल में सुशांत सिंह राजपूत के खातों से की गई नकद निकासी की जांच कर रहा है. एजेंसी को कोई भी संदिग्‍ध ट्रांजैक्‍शन नहीं मिला है. ये धन निकासी की राशि 55 लाख रुपये है और सुशांत सिंह राजपूत के कोटक बैंक के उनके प्राइमरी अकाउंट से संबंधित है. ईडी इन ट्रांजैक्‍शन की जांच कर रहा है. सुशांत के बैंक खाते में पिछले वित्त वर्ष की शुरुआत में लगभग 15 करोड़ रुपये थे और उनका उपयोग टैक्‍स और यात्रा-संबंधित भुगतान करने के लिए किया गया था.

ईडी के सूत्रों के अनुसार यह भी जानकारी सामने आई है कि सुशांत के किसी भी बैंक खाते में रिया चक्रवती नॉमिनी नहीं हैं. सुशांत की बहन प्रियंका उनकी बैंक एफडी और म्यूचुअल फंड निवेश खातों में बतौर नॉमिनी शामिल हैं. ईडी को पूछताछ में पता चला है कि सुशांत ने रिया को महंगी ओमेगा घड़ी दी थी.

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा में स्थित उनके मकान की छत से लटका मिला था. इसके बाद से ही मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और अब तक कम से कम 56 व्यक्तियों के बयान दर्ज कर चुकी है.

इस मामले में सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना के राजीव नगर थाने में प्राथिमकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य व्यक्तियों पर सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.