Home /News /nation /

ED ने कोर्ट में कहा- बीमार है मेहुल चोकसी तो एंटीगा भेज सकते हैं एयर एम्बुलेंस

ED ने कोर्ट में कहा- बीमार है मेहुल चोकसी तो एंटीगा भेज सकते हैं एयर एम्बुलेंस

ईडी ने कहा है कि कानूनी कार्रवाई में देरी करने के लिए बीमारी का बहाना बनाया जा रहा है

ईडी ने कहा है कि कानूनी कार्रवाई में देरी करने के लिए बीमारी का बहाना बनाया जा रहा है

पंजाब नेशनल बैंक के करोड़ों रुपये के लोन फ्रॉड के आरोपी हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी ने पिछले हफ्ते स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कहा था कि वह बीमारी के चलते हवाई यात्रा करने में असमर्थ हैं. चौकसी का कहना है कि स्वस्थ होते ही वो भारत आ जाएगा.

अधिक पढ़ें ...
    पंजाब नेशनल बैंक के करोड़ों रुपये के लोन फ्रॉड के आरोपी हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी के खिलाफ इन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने बॉम्बे हाईकोर्ट में जवाबी हलफनामा दायर किया है. इसमें ईडी ने कहा है कि अगर मेहुल चोकसी बीमार हैं तो उन्हें लाने के लिए एयर एम्बुलेंस भेजा जा सकता है. चोकसी फिलहाल एंटिगा में है और पिछले दिनों उसने हाई कोर्ट से कहा था कि वो मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए देश से बाहर है.

    चोकसी ने नोटिस को नजरअंदाज किया
    ईडी ने अपने हलफनामे में कहा है कि कानूनी कार्रवाई में देरी कराने के लिए बीमारी का बहाना बनाया जा रहा है. चोकसी कोर्ट को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं. चोकसी को पूछताछ में सहयोग करने के लिए कई बार नोटिस भेजा गया, लेकिन उन्होंने हर बार इसे नजरअंदाज किया. चोकसी ने दावा किया है कि 6129 करोड़ की उनकी संपत्ति सील कर दी गई है, जो कि गलत है. ईडी ने सिर्फ 2100 करोड़ की संपत्ति सील की है.

    भेजेंगे एयर एम्बुलेंस
    ईडी ने कोर्ट से कहा है कि वो चोकसी को लाने के लिए एयर एम्बुलेंस भजने को तैयार है, जिसके साथ डॉक्टरों की टीम भी जाएगी. बता दें कि पिछले हफ्ते चोकसी ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए कहा था कि वो बीमारी के चलते यात्रा करने में असमर्थ हैं. चौकसी का कहना है कि स्वस्थ होते ही वो भारत आए जाएगा. इसके साथ ही चौकसी ने ये भी कहा कि जांच एजेंसियां जैसे- ईडी और सीबीआई एंटीगा में उसके वर्तमान निवास पर उससे पूछताछ कर सकती हैं.

    वो भगोड़ा है
    ईडी का कहना है कि चोकसी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं. उनके खिलाफ गैरजमानती वॉरन्ट पहले ही जारी किया जा चुका है. इसके अलावा इंटपोल ने रेडकॉर्नर नोटिस भी जारी किया है. उसने देश आने से इनकार कर दिया है. ऐसे में वो भगोड़ा है.

    ये भी पढ़ें:

    इन राज्यों में 3 दिन तक होगी भारी बारिश, बिगड़ सकता है हाल

    केदारनाथ धाम के पास फिर बनी झील, नई त्रासदी की आशंका

     

    Tags: Bombay high court, Enforcement directorate, Mehul choksi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर