गोवा के CM प्रमोद सावंत बोले- भगवान भी मुख्‍यमंत्री बन जाएं, फिर भी सबको नहीं मिल सकती सरकारी नौकरी

गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने सरकारी नौकरी पर बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)
गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने सरकारी नौकरी पर बड़ा बयान दिया है. (फाइल फोटो)

गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa CM Pramod Sawant) ने कहा, 'सभी को सरकारी नौकरी (Government Jobs) देना संभव नहीं है. अगर कल भगवान भी मुख्‍यमंत्री बन गए तब भी सभी को नौकरी देना संभव नहीं होगा.' सावंत ने राज्‍य के गांव के लोगों को रोजगार मुहैया कराने के लिए स्‍वयंपूर्ण मित्र पहल की शुरूआत की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2020, 5:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. नौकरी के मुद्दे पर गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa CM Pramod Sawant) ने कहा कि सभी को सरकारी नौकरी (Government Jobs) देना भगवान के हाथ में भी नहीं है. 'स्वयंपूर्ण मित्र' आउटरीच पहल को लॉन्च करने के बाद प्रमोद सावंत ने पंचायत प्रतिनिधियों से बातचीत में यह बात कही. उन्‍होंने कहा, 'सभी को सरकारी नौकरी देना संभव नहीं है. अगर कल भगवान भी मुख्‍यमंत्री बन गए तब भी सभी को नौकरी देना संभव नहीं होगा.' सावंत ने राज्‍य के गांव के लोगों को रोजगार मुहैया कराने के लिए स्‍वयंपूर्ण मित्र पहल की शुरूआत की है. बता दें कि सरकार की पहल के तहत गोवा में स्‍वयंपूर्ण मित्र गजटेड ऑफिसर पंचायतों का दौरा करेंगे और विकास संबंधी योजनाओं को जमीनी स्‍तर पर लागू करेंगे. वहीं गांव के संसाधनों को जांचा और परखा जाएगा और ग्रामिणों को सुझाव देकर आत्‍मनिर्भर बनाने में सहयोग दिया जाएगा.

गोवा सरकार राशन कार्ड धारकों को 32 रुपये प्रति किग्रा की दर से प्याज बेचेगी
गोवा सरकार राज्य में 3.5 लाख राशन कार्ड धारकों को एक विशेष अभियान के तहत 32 रुपये प्रति किग्रा की दर से प्याज उपलब्ध कराएगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि प्याज की कीमतों में हुई बेतहाशा वृद्धि के बाद बुधवार को गोवा राज्य मंत्रिमंडल ने लोगों को रियायती दर पर प्याज मुहैया कराने के प्रस्ताव के मंजूरी दी. राज्य के नागरिक आपूर्ति विभाग के निदेशक सिद्धिविनायक नाइक ने बताया, 'गोवा सरकार ने नासिक के नेशनल एग्रीकल्चर कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन (नैफेड) से 1,045 मीट्रिक टन प्याज खरीदने का आदेश दिया है और इसकी आपूर्ति राशन कार्ड धारकों को की जाएगी.'

ये भी पढ़ें: देश की पहली सी-प्लेन सेवा शुरुआत, जानें किराया और सभी जरूरी जानकारियां
ये भी पढ़ें: केरल घूमना चाहते हैं तो हो जाइए तैयार, 1 नवंबर से खुलेंगे सभी पर्यटन स्थल



अधिकारी ने बताया कि कुल 3.5 लाख राशन कार्ड धारकों को 32 रुपये प्रति किग्रा की दर से तीन-तीन किग्रा प्याज उपलब्ध कराया जाएगा और पूरे राज्य में एक विशेष अभियान के तहत उचित मूल्य की दुकानों पर प्याज की बिक्री होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज