इस राज्य में हर परिवार को मिल रही है सरकारी नौकरी, कर्ज भी होगा माफ

सिक्‍किम सरकार परिवार के एक सदस्‍य को दे रही है सरकारी नौकरी.
सिक्‍किम सरकार परिवार के एक सदस्‍य को दे रही है सरकारी नौकरी.

सिक्किम के सीएम चामलिंग ने कहा कि सिक्किम देश का एकमात्र राज्य है जो राज्य के सरकारी कर्मचारियों को सबसे अधिक वेतन देता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2019, 9:38 AM IST
  • Share this:
सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग ने 'एक परिवार एक नौकरी' योजना की शुरुआत की है. इसके तहत राज्य में हर उस परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी, जिसके परिवार का एक भी सदस्य सरकारी सेवा में नहीं है.

इतना ही नहीं उन्होंने खेती और कृषि क्षेत्र में कार्यरत लोगों की कर्जमाफी का ऐलान किया है. चामलिंग आजाद के भारत के सबसे लंबे समय तक सेवारत मुख्यमंत्री हैं. चामलिंग ने शनिवार को आयोजित रोजगार मेले के दौरान योजना की शुरुआत की. उन्होंने 32 विधानसभा क्षेत्रों को खुद अस्थायी नियुक्ति पत्र सौंपा.

शनिवार को 11,772 लोगों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए. चामलिंग ने कहा कि अन्य लोगों को भी दस्तावेज जल्द ही मिल जाएंगे. इससे पहले चामलिंग ने बीस हजार युवाओं को तुरंत अस्थायी नौकरी देने का ऐलान किया था.



यह भी पढ़ें: बेरोजगारी ने तोड़ा 4 साल का रिकॉर्ड, नोटबंदी से नौकरियों पर बुरा असर- सर्वे
सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट सरकार में मुख्यमंत्री चामलिंग ने कहा , 'सिक्किम देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है, जो ऐसे लोगों के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है. जो अब सरकारी कर्मचारियों की सुविधा के हकदार होंगे.'

अब तक सरकार ने सिर्फ 6.4 लाख की आबादी वाले राज्य में पेरोल पर 1 लाख से अधिक नियमित कर्मचारियों को रखा है. चामलिंग ने कहा कि सिक्किम देश का एकमात्र राज्य है जो राज्य के सरकारी कर्मचारियों को सबसे अधिक वेतन देता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज