तेलंगाना में सभी को फ्री में दी जाएगी कोरोना वैक्सीन, CM चंद्रशेखर राव ने किया ऐलान

कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीनेशन अभियान जोरों पर है.

कोरोना को मात देने के लिए वैक्सीनेशन अभियान जोरों पर है.

Telangana Vaccinations: तेलंगाना की आबादी करीब चार करोड़ है जिनमें विभिन्न राज्यों से अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने आए लोग भी शामिल हैं और अबतक 35 लाख लोगों को टीका लग चुका है. राव ने कहा कि शेष लोगों को निशुल्क टीका लगाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 3:31 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrasekhar Rao) ने शनिवार को घोषणा की कि तेलंगाना सरकार राज्य में पूरी आबादी को निशुल्क कोविड-19 रोधी टीका (Covid-19 Vaccine) लगवाएगी.

राव ने कहा कि सभी को टीका लगाने में 2,500 करोड़ रुपये से अधिक की लागत आएगी और लोगों की जिंदगी की अहमियत को देखते हुए यह राशि खर्च करनी चाहिए. एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने इस बाबत मुख्य सचिव सोमेश कुमार तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

Youtube Video


अब तक 35 लाख लोगों को दिया जा चुका है टीका
तेलंगाना की आबादी करीब चार करोड़ है जिनमें विभिन्न राज्यों से अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने आए लोग भी शामिल हैं और अबतक 35 लाख लोगों को टीका लग चुका है. राव ने कहा कि शेष लोगों को निशुल्क टीका लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Corona Virus: ऑक्सीजन की कमी पर रो पड़े बत्रा अस्पताल के MD, मरीजों के लिए कही यह बात...

ये भी पढ़ें: UP में फिर बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले, 24 घंटे में 38,055 नए केस, 223 लोगों की मौत



उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान के अलावा यह देखने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे कि ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी न हो.



तेलंगाना में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू 

बेकाबू हो रहे वायरस पर लगाम लगाने के लिए तेलंगाना सरकार ने राज्य में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. राज्य में अब रात के 9 बजे से सुबह के 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा. तेलंगाना सरकार की ओर से जारी आदेश के मुताबिक सभी दुकानों, दफ्तरों को रात के 8 बजे तक बंद कर देना होगा. हालांकि इस कर्फ्यू के दौरान सभी जरूरत की सेवाएं खुली रहेंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज