लाइव टीवी

कश्मीरी पंडितों पर टीवी डिबेट में रिटायर्ड मेजर जनरल बोले- बलात्कार के बदले बलात्कार! सेना के पूर्व अधिकारी भड़के

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 10:39 AM IST
कश्मीरी पंडितों पर टीवी डिबेट में रिटायर्ड मेजर जनरल बोले- बलात्कार के बदले बलात्कार! सेना के पूर्व अधिकारी भड़के
एसपी सिन्हा की पर साथी पैनलिस्ट समेत महिला एंकर भी बिफर पड़ीं

रिटायर्ड मेजर जनरल एसपी सिन्हा (SP Sinha) के इस कमेंट पर रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल संदीप परीजा ने कहा कि सिन्हा ने सेना की छवि खराब की है. उन्होंने मांग की कि सिन्हा से मेजर जनरल का रैंक वापस लिया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 10:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कश्मीरी पंडितों के ऊपर घाटी में हुए अत्याचार पर टीवी डिबेट के दौरान भारतीय सेना के रिटायर्ड मेजर जनरल के एक कमेंट पर बवाल शुरू हो गया है. सिन्हा की इस टिप्पणी पर सेना के पूर्व अधिकारियों ने भी उनकी जमकर खिंचाई की.

दरअसल रिटायर्ड मेजर जनरल एसपी सिन्हा एक न्यूज़ चैनल पर डिबेट के दौरान 'मौत के बदले मौत' और 'बलात्कार के बदले बलात्कार' कहते हुए पाए गए. उनकी इस टिप्पणी पर साथी पैनलिस्ट समेत महिला एंकर भी बिफर पड़ीं और उन्होंने एसपी सिन्हा को शांत कराने की कोशिश की.

वहीं सोशल मीडिया पर इस टीवी डिबेट के वायरल होने के बाद कुमार विश्वास ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, 'जहालत चरम पर है. सबको मसीहा बनने की इतनी जल्दी है कि क़ानून, संविधान-भारतीयता सबको रौंदने पर आमादा हैं.'

 



सिन्हा के इस कमेंट के कारण सेना के पूर्व अधिकारी नाराज हो गए. श्रीनगर स्थित 15 कोर के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन (रिटायर्ड) ने ट्वीट किया कि आतंकवाद-रोधी अभियानों में शामिल लोग जानते हैं कि यह सब क्या है और कभी कभी यह लगता है कि सार्वजनिक मंचों पर नहीं बोलने की पाकिस्तानी सेना की प्रणाली ठीक है. उन्होंने कहा कहा कि ऐसे लागों से बचना चाहिए.

वहीं सैन्य अभियान के पूर्व महानिदेशक तथा अवकाश प्राप्त लेफ्टिनेंट जनरल विनोद भाटिया ने सिन्हा को आड़े हाथों लिया और ट्वीट किया, 'असंवेदनशील एवं दुर्भाग्यपूर्ण. उन्होंने कहा कि वह इस बात से आश्वस्त हैं कि वह (सिन्हा) कभी आतंकवाद निरोधी अभियान में शामिल नहीं रहे होंगे.

वहीं रिटायर्ड लेफ्टिनेंट कर्नल संदीप परीजा ने कहा कि सिन्हा ने सेना की छवि खराब की है. उन्होंने मांग की कि सिन्हा से मेजर जनरल का रैंक वापस लिया जाए. (भाषा इनपुट के साथ)

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 8:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर