• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पूरा किया #10Yearchallenge!

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पूरा किया #10Yearchallenge!

मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

मनमोहन सिंह (फाइल फोटो)

सोशल मीडिया पर #10Yearchallenge इन दिनों ट्रेंड कर रहा है, जिसमें अप्रत्याशित रूप से मनमोहन सिंह का नाम भी शामिल हो गया है.

  • Share this:
    पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की आज से 10 साल पहले साल 2009 में 24 जनवरी के दिन हार्ट सर्जरी की गई थी. सोशल मीडिया पर #10Yearchallenge इन दिनों ट्रेंड कर रहा है, जिसमें अप्रत्याशित रूप से मनमोहन सिंह का नाम भी शामिल हो गया है.

    86 साल के मनमोहन सिंह की 10 साल पहले मुंबई के कार्डियोवेस्कुलर थोरासिस सर्जन रमाकांत पंडा ने सर्जरी की थी. ऑपरेशन के दौरान मनमोहन सिंह की 5 बाईपास सर्जरी की गई थी. डॉक्टर रमाकांत बताते हैं, 'सर्जरी के वक्त वे बहुत शांत थे और उन्होंने मुझसे कहा था कि उन्हें मुझपर पूरा भरोसा है.'

    डॉक्टर रमाकांत कहते हैं, 'मनमोहन सिंह जी सबसे अच्छे मरीजों में से एक हैं, क्योंकि हार्ट से जुड़ी जो हिदायतें मैंने उनको दी थीं, उनका पालन उन्होंने अच्छे से किया.'

    डॉक्टर पंडा देश के जाने-माने हार्ट स्पेशलिस्ट हैं. ये अभी तक 24000 से ज़्यादा हार्ट का ऑपरेशन कर चुके हैं. इनमें से 20 प्रतिशत ऐसे मरीज थे, जो सभी जगहों से निराश हो चुके थे.

    ये भी पढें: 'मोदी से 43 साल की दोस्ती है लेकिन उन्हें कभी चाय बेचते नहीं देखा'

    जब डॉक्टर पंडा से पूछा गया कि मनमोहन सिंह ने #10Yearchallenge पूरा कर लिया है तो उन्होंने कहा, 'मुझे खुशी है कि मैं उनका डॉक्टर हूं, जहां तक सोशल मीडिया पर हेल्थ को बेहतर करने के चैलेंज का सवाल है तो मुझे लगता है कि ऐसे चैलेंजेस और होने चाहिए.'

    बिकिनी पहनकर पहाड़ चढ़ने वाली लड़की की मौत, बर्फ में जमी मिली लाश

    मनमोहन सिंह के अलावा डॉक्टर पंडा लालू प्रसाद यादव, तरुण गोगोई, डी राजा जैसे नेताओं के अलावा कई बिजनेस पर्सनालिटीज और फिल्मी दुनिया के लोगों का इलाज कर चुके हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज