Assembly Banner 2021

Exclusive: अश्विनी चौबे बोले- लोगों की लापरवाही से दोबारा बढ़े महामारी के मामले

अश्विनी चौबे ने कोरोना की रफ्तार को लेकर लोगों को जिम्‍मेदार ठहराया है. (फाइल फोटो)

अश्विनी चौबे ने कोरोना की रफ्तार को लेकर लोगों को जिम्‍मेदार ठहराया है. (फाइल फोटो)

Coronavirus Epidemic: अश्विनी चौबे ने कहा कि कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा है. महामारी की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए लगातार उन राज्‍यों के नुमाइंदों से बैठक की जा रही है जहां कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पाए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2021, 8:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की रफ्तार तेज हो गई है. कई राज्‍यों में संक्रमण की बढ़ती रफ्तार डराने लगी है. इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने संक्रमण के बढ़ते केस के लिए लोगों को जिम्‍मेदार ठहराया है. उनका कहना है कि लोगों की लापरवाही के कारण कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.

अश्विनी चौबे ने कहा कि कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो रहा है. महामारी की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए लगातार उन राज्‍यों के नुमाइंदों से बैठक की जा रही है जहां कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पाए जा रहे हैं. लोगों ने सख्ती से कोरोना बचाव नियम का पालन नहीं किया जिस वजह से देशभर में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने न्‍यूज18 इंडिया से खास बातचीत में कहा कि केन्द्र सरकार इस ताजा परिस्थिति को लेकर पूरी तरीके से सजग है. राज्यों के साथ बैठक की जा रही है और संवेदनशील प्रभावित जगहों से लगातार आंकड़े जुटाए जा रहे हैं. सरकार लगातार लोगों से यह भी अपील कर रही है कि कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाए. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच होली के त्‍योहार को लेकर सरकार की ओर से अपील की गई है कि लोग त्योहार के वक्त सख्ती से नियम का पालन करें. वहीं, विपक्ष का कहना है कि सरकार ने प्रभावी कदम नहीं उठाया इसलिए मामले बढ़ रहे हैं.



ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में कोरोना विस्फोट, सीएम उद्धव बोले- नियम मानिए नहीं तो होगी सख्ती
ये भी पढ़ें: राजस्थान में कोरोना संकट: सरकार ने धारा 144 की अवधि एक महीने बढ़ाई, होली रहेगी फीकी

आरजेडी सांसद ने सरकार को घेरा
जबकि आरजेडी के सांसद मनोज झा का कहना है कि केंद्रीय मंत्री का इस तरीके का बयान हैरान करने वाला है. यह तो अपनी जिम्‍मेदारी किसी और पर शिफ्ट कर दी गई. सरकार को यह देखना चाहिए कि वह क्‍या कर रही है.

वहीं विपक्ष का सरकार पर आरोप है कि कोरोना वैक्‍सीन दूसरे देशों में भेजी जा रही है. जबकि अपने देश में जरूरतमंद लोगों को नहीं दी जा पा रही है. लेकिन सरकार अपने रुख पर कायम है कि विशेषज्ञों द्वारा बनाई गई रणनीति के आधार पर ही कोरोना से जंग लगातार जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज