EXCLUSIVE: जेपी नड्डा ने तेजस्वी यादव को बताया पॉलिटिकल टूरिस्ट, कहा- सिर्फ चुनाव के समय दिखते हैं

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार चुनाव को लेकर कई अहम बातें कहीं
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार चुनाव को लेकर कई अहम बातें कहीं

JP Nadda Interview: तेजस्वी पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि वह केवल पॉलिटिकल टूरिस्ट हैं, ये केवल चुनाव में दिखाई देते हैं. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ये लोगों को बरगलाने की काम कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 11:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार चुनाव (Bihar Elections) के बीच भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (Jagat Prakash Nadda) ने न्यूज18 से खास बातचीत में बिहार विधानसभा चुनाव से जुड़े कई पहलुओं पर चर्चा की. इस खास इंटरव्यू में नड्डा ने तेजस्वी यादव समेत महागठबंधन को लेकर भी कई बातें कीं. जेपी नड्डा ने बिहार के महागठबंधन को अस्वभाविक बताए जाने के सवाल पर कहा कि बिहार में ये जिस तरह का महागठबंधन किया गया है वह सिर्फ सत्ता में आने के इरादे से किया गया है, इसके अलावा इसका कोई लक्ष्य नहीं है. राजद का चरित्र अराजकता का है. सीपीआई (माले) विध्वंस / आपदा के समाज में है, यहां तक कि विचारधारा से भी. नड्डा ने सवाल उठाया कि क्या वे बिहार को आगे लाने की भी कोशिश करेंगे?, ऐसा नहीं है. कांग्रेस सत्ता में आना चाहती है. उन्होंने मोदी का विरोध करते हुए देश का विरोध शुरू कर दिया है. राहुल गांधी, शशि थरूर पाकिस्तान समर्थक हैं.

नड्डा ने कहा कि मैं अपने भाषण में सबकी बातें करता हूं. देश के विकास के बारे में बात करता हूं. बिहार भारत का राज्य है बिहार के लोग राष्ट्रवादी सोच रखते हैं. उनके लिए राष्ट्रवादी सोच भी उतनी ही महत्वपूर्ण है. उनके लिए 370 भी महत्वपूर्ण है. तेजस्वी यादव के रिपोर्ट कार्ड मांगने से जुड़े एक सवाल पर नड्डा ने कहा कि तेजस्वी यादव कह रहे हैं कि वह 10 लाख नौकरियां देंगे इनके पिता जी के समय में 10 लाख से ज्यादा पलायन हुआ है. इसे लालू तारीफ समझते थे अब तेजस्वी इस पर माफी क्यों नहीं मांग रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पहले चरण में 71 विधानसभा सीटों पर 53.54% मतदान, बांका ने मारी बाजी



सिर्फ चुनाव में दिखते हैं तेजस्वी
नड्डा ने कहा कि बिहार का एक-एक व्यक्ति विकास महसूस कर रहा है. शहरों में फ्लाईओवर बन रहे हैं. बिहार की बच्चियां स्कूल जा रही हैं ये महिलाओं के प्रति सम्मान है. तेजस्वी पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि वह केवल पॉलिटिकल टूरिस्ट हैं, ये केवल चुनाव में दिखाई देते हैं. भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ये लोगों को बरगलाने की काम कर रहे हैं.

तेजस्वी के लालू के समय गरीब सीना तान कर चलता था वाले बयान को लेकर पूछे गए सवाल पर भाजपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी सबका साथ सबका विकास चाहती है, इनके मकसद केवल समाज को बांटना है. नड्डा ने कहा कि इन्होंने जाति के नाम समाज को बांटने का काम किया है. उन्होंने कहा कि इनका विकास का एजेंडा नहीं रहा है. जेपी नड्डा ने कहा कि लालू कहते थे सड़क आएगी तो पुलिस आपके पास आ जाएगी, ये लोग अपने परिवार के बारे में सोचते हैं. तेजस्वी के नीतीश कुमार को थका हुआ कहने को लेकर नड्डा ने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील मोदी दोनों अनुभवी नेता है, थके ये लोग नहीं हैं, लालू परिवार थका हुआ है, तेजस्वी खुद थके हुए हैं.

जेपी नड्डा ने तेजस्वी यादव पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये लोग समाज को खंडित करके वोट बैंक की राजनीति करने की कोशिश करते हैं. इन लोगों ने सिवाय अपने और अपने परिवार के लिए करने के अलावा किया ही क्या है.

ये भी पढ़ें- लखनऊ: बसपा के बागी विधायक बढ़कर हुए 7, सगड़ी से MLA वंदना सिंह भी सपा खेमे में

मुफ्त कोरोना वैक्सीन पर ये बोले जेपी नड्डा
बिहार चुनाव से जुड़े एक पोस्ट में नीतीश कुमार का चेहरा न होने के एक सवाल पर नड्डा ने कहा कि बीजेपी के पोस्टर में बीजेपी के चेहरे होते हैं और एनडीए के पोस्टर में नीतीश कुमार का भी चेहरा होता है. इसके अलावा हमें चुनाव आयोग को जवाब भी देना है इसलिए इस हिसाब से विज्ञापन दिए जाते हैं.

कोरोना वैक्सीन मुफ्त देने के सवाल पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- ऐसा नहीं है, हम राजनीति नहीं करते हैं, हमने दूसरे टीके भी देश में मुफ्त में दिए हैं. नड्डा ने कहा कि मानवता से जुड़े मुद्दे हम हमेशा से उठाते रहे हैं ऐसे में चुनाव के समय इस तरह की घोषणा करने में क्या आपत्ति है. राजद पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि इनकी राजनीति लोगों की भलाई करना नहीं है.

बंगाल में राजनीतिक हिंसाएं आम
चुनाव नतीजों के बाद बड़े भाई की भूमिका में आने के सवाल पर नड्डा ने कहा गठबंधन के साथी के साथ हम बड़ा-छोटा नहीं करते हैं, अगर हम चुनाव नतीजों में बड़े भी रहे तो नीतीश कुमार ही हमारे नेता रहेंगे. एलजेपी और चिराग पासवान को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कह भाजपा अपने गठबंधन के साथी के साथ पूरी शिद्दत के साथ चुनाव लड़ती है, हम अपनी गठबंधन की चार पार्टियों के लिए ही प्रचार कर रहे हैं. कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं.

पश्चिम बंगाल में हिंसा पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा मैं खुद 100 कार्यकर्ताओं का तर्पण करके आया हूं. पुलिस और राज्य के समर्थन से होने वाली हत्याएं वहां आम हो गई हैं लेकिन भाजपा कार्यकर्ता तैयार बैठे हैं.

राहुल गांधी के चीन को लेकर बार-बार सवाल उठाने पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा मोदी जी के नेतृत्व में भारत की संप्रभुता जल, थल और नभ में पूरी तरह से सुरक्षित है. राहुल गांधी को सेना, सीमा से कुछ लेना-देना नहीं है इनका सिर्फ मतलब सत्ता में आने से है. राहुल-तेजस्वी पर निशाना साधते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा जनता इनको घर बैठाने के लिए तैयार है, ये लोग जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं.

शिवसेना को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में जेपी नड्डा ने कहा गलत रास्ते पर जाने पर कभी भी सही मंजिल नहीं मिल सकती, अब वह गलत रास्ते पर निकल चुके हैं.

कृषि कानूनों को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर जेपी नड्डा ने कहा कि मजदूर और किसान मोदी जी के साथ खड़े हैं और राजनीतिक पार्टियां विरोध कर रही हैं.



बॉलीवुड में ड्रग्स को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- ये कानून-व्यवस्था का मुद्दा है, ये पूरे देश का मसला है और इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज