• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Exclusive: गिरफ्तार आतंकी के पिता ने दिए थे ट्रेनिंग के लिए पैसे, दुबई से जल्द भारत सौंपने की तैयारी

Exclusive: गिरफ्तार आतंकी के पिता ने दिए थे ट्रेनिंग के लिए पैसे, दुबई से जल्द भारत सौंपने की तैयारी

बड़ी बात ये है कि ये सभी मुंबई में हुए 26/11 हमले जैसी ही दहशत फैलाने की तैयारी में थे.. (फाइल फोटो)

बड़ी बात ये है कि ये सभी मुंबई में हुए 26/11 हमले जैसी ही दहशत फैलाने की तैयारी में थे.. (फाइल फोटो)

सीएनएन न्यूज़18 को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक आतंकियों में से एक ओसामा के पिता को दुबई से जल्द ही भारतीय अधिकारियों को सौंपा जा सकता है. ओसामा के पिता ओबदुर ने आतंकी प्रशिक्षण शिविर के खर्च का भुगतान किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्ली. देश में एक बड़े आतंकी मॉड्यूल (Terror Module) का पर्दाफाश होने के बाद कई जानकारियां निकलकर सामने आ रही हैं. खास बात ये है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आरोपियों के पास से जो हथियार बरामद किए हैं, वो पंजाब में पकड़े गए हथियारों के जखीरे से मेल खा रहे हैं. पिछले महीने पंजाब में ड्रोन के जरिए हथियार गिराए गए थे. इस मामले में सीएनएन न्यूज़18 को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक आतंकियों में से एक ओसामा के पिता को दुबई से जल्द ही भारतीय अधिकारियों को सौंपा जा सकता है. ओसामा के पिता ओबदुर ने आतंकी प्रशिक्षण शिविर के खर्च का भुगतान किया था.

इससे पहले CNN-News18 को इनकी यात्रा और ट्रेनिंग से जुड़ी कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली थी. इसमें पता चला है कि इनकी ट्रेनिंग कराची से कुछ दूरी पर स्थित एक फॉर्महाउस पर हुई थी, जहां पाकिस्तानी सेना के जवानों ने इन्हें प्रशिक्षित किया था. यहीं इन्हें बताया गया था कि ‘कैसे ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचाना है.’ इसके अलावा ये आतंकी दो देशों से गुजरते हुए पाकिस्तान पहुंचे थे.

14 दिन की पीसी रिमांड पर भेजा गया
बता दें कि अलग-अलग राज्यों से पकड़े गए 6 आरोपियों में से आरोपी जीशान कमर और मो. आमिर जावेद को कोर्ट ने 14 दिन का पीसी रिमांड पर भेज दिया है. अदालत में दिल्ली पुलिस की तरफ से बताया गया कि जीशान और आमिर को इलाहाबाद लेकर जाना है, क्योंकि हुमैद नाम के एक शख्स को तलाश किया जाना है.

सूत्रों की मानें तो हुमैद इन 6 आरोपियों का काफी क्लोज एसोसिएट है और इस पूरी साजिश में उसका भी हाथ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ये सभी मुंबई में हुए 26/11 हमले जैसी ही दहशत फैलाने की तैयारी में थे. इसके लिए विस्फोटकों सहित हथियारों का भी इंतजाम कर लिया गया था. इनमें से दो आतंकवादी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर देश में दाखिल हुए थे और वे हर तरीके से ट्रेन्ड थे. जानकारी के अनुसार जैसी लश्कर-ए-तैयबा ने 26/11 हमले के अभियुक्त कसाब और उसके साथियों को ट्रेनिंग दी थी, ये दोनों आतंकवादी भी वैसी ही ट्रेनिंग लेकर आए थे.

इनका मकसद देश के कई बड़े शहरों में विस्फोट करना, नामचीन लोगों को अपना निशाना बनाना और उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में माहौल बिगाड़ना था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज