होम /न्यूज /राष्ट्र /Exclusive : PFI पर बहुत जल्द प्रतिबंध लगाने वाली है सरकार, सारी तैयारी पूरी- सूत्र

Exclusive : PFI पर बहुत जल्द प्रतिबंध लगाने वाली है सरकार, सारी तैयारी पूरी- सूत्र

उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र, असम और मध्य प्रदेश में पीएफआई के दफ्तरों पर मंगलवार को छापे मारे गए. (PTI फोटो)

उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र, असम और मध्य प्रदेश में पीएफआई के दफ्तरों पर मंगलवार को छापे मारे गए. (PTI फोटो)

सूत्रों ने बताया कि सरकार का मानना है कि PFI के खिलाफ देशभर में मारे गए छापे के बाद जिस तरह के दंगे और हिंसा हुई है, उस ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. केंद्र सरकार जल्द ही कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर जल्द ही प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही है और इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सरकार से जुड़े शीर्ष सूत्रों ने मंगलवार को सीएनएन-न्यूज18 को यह जानकारी दी.

सूत्रों ने बताया कि सरकार का मानना है कि PFI के खिलाफ देशभर में मारे गए छापे के बाद जिस तरह के दंगे और हिंसा हुई है, उससे पता चलता है कि पीएफआई एक खतरनाक संगठन है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह किसी भी तरह की आतंकी गतिविधि को अंजाम देने में सक्षम है.

सूत्रों ने कहा कि पकड़े गए लोगों की पूछताछ रिपोर्ट बताती है कि वे भारत को अस्थिर करने के लिए कई अंतरराष्ट्रीय संगठनों के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि इस सब को देखते हुए इस संगठन पर बहुत जल्द प्रतिबंध लगने वाला है.

पीएफआई के खिलाफ राष्ट्रव्यापी कार्रवाई के पांच दिन बाद मंगलवार को एक बार फिर उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र, असम और मध्य प्रदेश में राज्य पुलिस की टीमों के नेतृत्व में छापेमारी में कथित तौर पर पीएफआई से जुड़े 150 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

एनआईए पीएफआई से जुड़े 19 मामलों की जांच कर रही है. इससे पहले 22 सितंबर को भी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के नेतृत्व में विभिन्न एजेंसियों ने देश में आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने के आरोप में 15 राज्यों में संगठन के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था.

Tags: NIA, PFI

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें