Home /News /nation /

EXCLUSIVE: UAE सुरक्षित राष्ट्र, भारतीय समुदाय सुरक्षित महसूस करता है: भारतीय राजदूत

EXCLUSIVE: UAE सुरक्षित राष्ट्र, भारतीय समुदाय सुरक्षित महसूस करता है: भारतीय राजदूत

UAE में भारत के राजदूत संजय सुधीर की ट्विटर से ली गई तस्वीर.

UAE में भारत के राजदूत संजय सुधीर की ट्विटर से ली गई तस्वीर.

indian killed in abu dhabi: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी हमले में मारे गए दोनों  भारतीयों का पार्थिव शरीर जल्द भारत पहुंच जाएगा. (UAE) में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने न्यूज़18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि अबु धाबी में मारे गए दोनों भारतीयों की पहचान कर ली गयी है.उन्होंने कहा कि उन दोनों के पार्थिव शरीर को लेकर  कागज़ी कार्रवाई चल रही है. जल्दी ही दोनों के पार्थिव शरीर को हिंदुस्तान भिजवा दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में भारत के राजदूत संजय सुधीर ने न्यूज़18 से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि अबु धाबी में मारे गए दोनों भारतीयों की पहचान कर ली गयी है. उन्होंने इसे एक बहुत दुखद हादसा बताया और कहा कि दोनों भारतीयों की पहचान हो गई है और भारतीय दूतावास के अधिकारी उन दोनों के परिवारों के साथ संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि उन दोनों के पार्थिव शरीर को लेकर  कागज़ी कार्रवाई चल रही है. जल्दी ही दोनों के पार्थिव शरीर को हिंदुस्तान भिजवा दिया जाएगा. हालांकि मामले की संवेदनशीलता देखते हुए दोनों भारतीयों की पहचान गुप्त रखी गयी है.

यूएई में 30 लाख से ज्यादा भारतीय 
UAE में 30 लाख से ज़्यादा भारतीय काम करते हैं, उनकी सुरक्षा को लेकर राजदूत सुधीर ने कहा कि UAE बहुत ही सुरक्षित राष्ट्र है, UAE के सिक्योरिटी सिस्टम्स है, बहुत मज़बूत और अच्छे सिक्योरिटी सिस्टम है. यह जो एक एक हादसा हुआ, यह आमतौर पर यहां नहीं होता. संजय सुधीर ने कहा कि यूएई में रह रहे हिंदुस्तानी समुदाय पूरी तरह से सुरक्षित हैं और खुद को हमेशा सुरक्षित महसूस करते हैं. अबू धाबी में हमारा दूतावास है और दुबई में हमारा कन्सुलेट है. हम अपने भारतीय समुदाय के साथ पूरे UAE में संपर्क में रहते हैं और उनका हौसला बढ़ाते हैं.

हूती विद्रोहियों के ड्रोन हमले में मारे गए थे भारतीय 
गौरतलब है कि यूएई में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को ट्वीट के जरिए जानकारी दी कि भारतीय दूतावास यूएई प्रशासन और ADNOC कंपनी के साथ संपर्क में बना हुआ है ताकि दोनों भारतीयों के पार्थिव शरीर जल्द भारत भेजे जा सके.यूएई में रविवार को हुए हमले में कुल 6 लोग ज़ख्मी हुए थे जिसमें दो भारतीय भी शामिल थे. दूतावास ने जानकारी दी कि दोनों घायल भारतीयों को उपचार के बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज दे दिया गया है. हूती विद्रोहियों द्वारा किए गए ड्रोन हमलों में ADNOC कंपनी के तीन तेल टैंकरों में विस्फोट हो गया और तीन लोगों की मौत हुई, जिसमें दो भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक शामिल थे. इस हमले में छह लोग घायल हुए.

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर