लाइव टीवी

Exclusive interview: अमित शाह बोले-बंगाल में BJP को मिलेंगी दो तिहाई सीटें, लेकिन चेहरे के सवाल पर चुप्पी

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 2:51 PM IST
Exclusive interview: अमित शाह बोले-बंगाल में BJP को मिलेंगी दो तिहाई सीटें, लेकिन चेहरे के सवाल पर चुप्पी
पश्चिम बंगाल में 2021 में विधानसभा चुनाव हैं. इसमें बीजेपी और टीएमसी के बीच मुकाबला तय माना जा रहा है. फोटो : news18

केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने न्यूज़18 नेटवर्क (News18 Network) ग्रुप के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी से खास बातचीत में कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता ने ममता बनर्जी सरकार को हटाने का मन बना लिया है. बीजेपी वहां पर सबसे बड़ा विपक्ष बनकर उभरी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 2:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा है कि 2021 में आने वाले पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएगी. हालांकि उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly election 2021) में बीजेपी का चेहरा कौन होगा. अमित शाह ने न्यूज़18 नेटवर्क (News18 Network) ग्रुप के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी से खास बातचीत में दक्षिण के राज्यों में बीजेपी की पहुंच और पश्चिम बंगाल के चुनावों से जुड़े कई अहम मुद्दों पर बातचीत की.

सवाल: ईस्ट हो गया, साउथ हो गया, यहां पर BJP को वैसी सफलता नहीं मिली है. क्या आपकी नजर साउथ और ईस्ट पर बनी रहेगी?

अमित शाह: ईस्ट और साउथ लगभग लगभग दो अलग-अलग प्रकार के स्टेट हैं. इसमें हमने लोकसभा चुनाव में चुनावी सफलता हासिल की. बंगाल के अंदर 18 सीट, हम नॉर्थ ईस्ट पूरा स्वीप कर गए हैं. असम पूरा स्वीप किया है. उड़ीसा के अंदर 8 सीट यह कोई कम नहीं है. ये लगभग आधे के करीब है. साउथ के अंदर अभी हमें अच्छी सफलता मिलना बाकी है. विशिष्ट प्रकार की राजनीतिक सरकमस्टेंसस के कारण जितनी हमारी चुनाव में अपेक्षा थी उतनी नहीं मिली. तेलंगाना में हमने अच्छा परफॉर्म किया है. परंतु केरल तमिलनाडु आंध्र के अंदर हमारा परफारमेंस अच्छा नहीं रहा. कर्नाटक के अंदर हमारा परफॉर्मेंस बहुत अच्छा रहा है. तेलंगाना और कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी को अच्छी सफलता हासिल हुई है. मुझे लगता है अगले 5 साल के अंदर जो राज्य छूटे हैं, वहां पर भी बीजेपी अपने आप को मजबूत करेगी.

Amit Shah with News18, Amit Shah Interview, Amit Shah News18 Exclusive, Amit Shah Exclusive, west Bengal, अमित शाह, गृह मंत्री अमित शाह, अमित शाह न्यूज़18, पश्चिम बंगाल

सवाल: पश्चिम बंगाल में चुनाव आने वाले हैं एक डेढ़ साल के अंदर वहां पर कैसे देखते हैं. आपको क्या लगता है इस चुनाव में क्या होगा? आप हर दम एक प्रिडिक्शन देते हैं?

अमित शाह: मेरा प्रडिक्शन मैं अभी से कह देता हूं. दो तिहाई बहुमत से वहां बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. जब मैं 20 सीट कहता था तब भी मुझे वैसे ही कहते थे. हम 18 सीटें जीत चुके हैं. 3 सीट 5-7, 5-7 हजार के माध्यम से रह गईं. चुनाव से पहले बंगाल की जनता के मन में तब बहुत बड़ा सवाल था कि बीजेपी जीतेगी या नहीं जीतेगी. आज वो सवाल नहीं है, क्योंकि हम 18 सीटें जीत चुके हैं.

सवाल: और आपका वहां पर चेहरा कौन होगा?
Loading...

अमित शाह: चेहरा कौन होगा यह तो अभी तय नहीं है, होगा या नहीं होगा यह भी अभी तय नहीं है. परंतु बंगाल की जनता ने इस सरकार को निकालने का मन बना लिया है और आज हम सबसे बड़ा विपक्ष बनकर उभरे हैं.

सवाल: सौरभ गांगुली आपसे मिले तो मीडिया में चर्चा है कि वह चेहरा हो सकते हैं. मुकुल राय भी ममता दीदी को छोड़कर आए थे.


अमित शाह: सौरभ जी के साथ राजनीति की कोई चर्चा नहीं हुई है

सवाल: आगे भी नहीं होगी?
अमित शाह: अभी तो नहीं हुई है.

सवाल: आप ऐसा नहीं कह रहे हैं कि नहीं होगी आगे वह हो भी सकती है?

अमित शाह: आगे कुछ भी हो सकता है, लेकिन अभी कोई चर्चा नहीं हुई है. देखिए पार्टी अभी चुनाव से काफी दूर है, पार्टी उस वक्त निर्णय करेगी कि चेहरा सामने लेकर जाना है या नाम पर चुनाव लड़ना है वो उस वक्त हम तय करेंगे.

यह भी पढ़ें...
Exclusive Interview: अमित शाह ने शिवसेना को दिया इशारों में संदेश, BJP अपने दम पर महाराष्ट्र की सत्ता में आएगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 1:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...