EXCLUSIVE: गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले- महबूबा ने घाटी में हिंसा की बात फैलाई, जेल में रखने का शौक नहीं

गवर्नर सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) की गिरफ्तारी पर कहा कि ऐसी कोशिश की जा रही है कि वे लोग घाटी की जनता के मन में ज़हर न फैला सकें.

Shailendra Wangu | News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 7:43 PM IST
EXCLUSIVE: गवर्नर सत्यपाल मलिक बोले- महबूबा ने घाटी में हिंसा की बात फैलाई, जेल में रखने का शौक नहीं
महबूबा मुफ्ती पर बोले सत्यपाल मलिक- उन्होंने घाटी में हिंसा की बात फैलाई, जेल में रखने का हमें शौक नहीं (तस्वीर- पीटीआई)
Shailendra Wangu | News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 7:43 PM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाने और राज्य का पुर्नगठन करने के बाद से ही इस पर विवाद जारी है. विपक्ष के नेता आरोप लगा रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर के लोगों और नेताओं के साथ ज्यादती हो रही है. इस मामले पर राज्य के गवर्नर सत्यपाल मलिक (Governor Satyapal Malik) ने न्यूज़18 से खास बातचीत में खुलकर अपना पक्ष रखा. सत्यपाल मलिक ने महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) और उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) की गिरफ्तारी पर कहा कि उनको केवल कुछ ही दिन के लिए गिरफ्तार किया गया है. ऐसी कोशिश की जा रही है कि वे लोग घाटी की जनता के मन में ज़हर न फैला सकें.

सत्यपाल मलिक ने कहा कि महबूबा जी ने कितनी हिंसा की बात फैलाई थी. उन्होंने कहा था कि अगर कुछ ऐसा होगा तो हाथ काट दिए जाएंगे. सत्यपाल मलिक ने कहा है कि हमें किसी को एक दिन के लिए भी जेल में रखने का कोई शौक नहीं है. हम बस यह चाहते हैं कि किसी तरह हालात स्थिर हो जाएं. जैसे ही हालात स्थिर होंगे और हमें लगेगा सब कंट्रोल में है तो हम मोबाइल और इंटरनेट सर्विसेस भी खोल देंगे.

पाकिस्तान को मलिक का करारा जवाब
सत्यपाल मलिक ने पाकिस्तान (Pakistan) को करारा जवाब देते हुए कहा कि ये दो पहले का महीने का हिंदुस्तान नहीं है, ये बदला हुआ हिंदुस्तान है. अगर बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से कोई भी बदसलूकी हुई तो उसकी सजा मिलेगी और वे कभी सिर उठाकर नहीं रह पाएंगे. सत्यपाल मलिक का ये जवाब पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) के लिए था, जिन्होंने कहा था कि कश्मीर (Kashmir) भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं है.

Satyapal Malik, Jammu Kashmir
सत्यपाल मलिक ने पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा कि ये दो पहले का महीने का हिंदुस्तान नहीं है, ये बदला हुआ हिंदुस्तान है.


कांग्रेस पर जमकर बरसे सत्यपाल मलिक
सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस से जुड़े एक सवाल पर कहा कि ऐसे लोग जिनके बयानों से कांग्रेस का सत्यानाश होता वह इस बार भी हमारा विरोध कर रहे हैं. मलिक ने कहा कि कांग्रेस को कुछ समझ नहीं आ रहा है कि उसे क्या करना चाहिए. संसद में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) पर निशाना साधते हुए मलिक ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को लेकर अपोजिशन लीडर (Opposition Leader) ने भी भाषण दिया, वह ठीक से बोल नहीं पाते हैं. चौधरी ने बहुत ही खराब राष्ट्रविरोधी और तर्कहीन बात की है.
Loading...

मलिक ने कहा कि चौधरी के इस भाषण के दिन से ही कांग्रेस का सत्यानाश हो गया है. अब अगर मुझे कांग्रेस के खिलाफ कैंपेन करना होगा तो मैं कहूंगा कि ये 370 वाली पार्टी है. मलिक ने कहा कि ऐसे मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को बोलना चाहिए था. कांग्रेस की ओर से उस आदमी को बुलाया गया जिसे न इस मामले की जानकारी थी न ही बोलना आता है.

कश्मीर में अच्छी तरह से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस
स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर सत्यपाल मलिक ने कहा कि 15 अगस्त (15 August) ज्यादा जोश और उत्साह में मनाया जाएगा. हर गांव के सरपंच इस अवसर पर कार्यक्रम में शामिल होंगे और कश्मीर के हर हिस्से में श्रीनगर से भी अच्छा आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

केंद्र से हरी झंडी मिलने के बाद J&K में शुरू होगा परिसीमन

जम्‍मू-कश्मीर में कोई राजनीतिक कैदी नहीं-गृह मंत्रालय
First published: August 13, 2019, 5:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...