EXCLUSIVE: जेपी नड्डा बोले- ममता के चलते चर्चा में आया बंगाल चुनाव, अब दिख रही BJP की लहर

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

JP Nadda Exclusive Interview: पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा हर चुनाव को उतने ही महत्व से लड़ती है चाहें वह केरल का चुनाव हो, तमिलनाडु का चुनाव हो या फिर ग्रेटर हैदराबाद का निकाय चुनाव.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 11:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP Chief JP Nadda) ने कहा कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की जनता ने ममता को घर बैठाने का मन बना लिया है, ममता के हर नेरेटिव को बंगाल की जनता ने रिजेक्ट कर दिया है. न्यूज18 से खास बातचीत में जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनावों के साथ जय श्री राम के नारे को लेकर जारी विवाद से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए. जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा ने चुनाव में लोगों तक पहुंचने में महारत हासिल की है और भाजपा के कार्यकर्ता इसमें पारंगत भी हुए हैं.

पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा हर चुनाव को उतने ही महत्व से लड़ती है चाहें वह केरल का चुनाव हो, तमिलनाडु का चुनाव हो, पुडुचेरी का हो या फिर असम का चुनाव हो या फिर ग्रेटर हैदराबाद का चुनाव हो. भाजपा हर चुनाव को एक ही प्राथमिकता के साथ लड़ती है. नड्डा ने कहा कि बंगाल चुनाव को ममता ने जितना बढ़ाया-चढ़ाया है इसी चलते उसके बारे में इतनी बातें हो रही हैं. नड्डा ने कहा कि लोगों को लगता था कि बंगाल टीएमसी का गढ़ है लेकिन अब लोगों को वहां भाजपा की लहर दिख रही है.

ये भी पढ़ें- बरेली में एक ही मरीज के मोबाइल नंबर पर हो गईं सात हजार कोरोना जांचें

नड्डा ने शनिवार को बंगाल के चौथे चरण के दिन कूचबिहार में हुई एक हिंसा पर कहा कि जो कुछ भी सीतलकूची में हुआ है उससे टीएमसी की हार दिख रही है. टीएमसी मान चुकी है कि चुनाव उनके हाथ से निकल गया है. नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी का वक्तव्य है कि सीआरपीएफ को घेरो.
जेपी नड्डा ने कहा कि ममता जी सच्चाई को कबूल नहीं कर रही हैं, सच्चाई यही है कि बंगाल के लोगों ने उनको परास्त करने और घर पर बैठाने का मन बना लिया है. नड्डा ने कहा कि बंगाल के नेताओं ने बंगाल को लंबे समय तक बरगला कर रखा है, ममता बनर्जी अब भी ऐसा ही कर रही हैं. राजनीतिक हिंसा को लेकर जेपी नड्डा ने कहा कि हिंसक घटनाएं सिर्फ बंगाल में हो रही है, वहां 10 साल से टीएमसी की सरकार है, ये तृणमूल सरकार की कानून व्यवस्था के चलते हिंसा की घटनाएं हो रही हैं.

ममता के चंडीपाठ पर साधा  निशाना

जेपी नड्डा ने सांप्रदायिक नारों को लेकर कहा कि 10 साल आपने दुर्गा पूजा विसर्जन को रोका, आपने सरस्वती पूजा नहीं होने दी, आपने सारे विषयों को रोकने का प्रयास, तुष्टिकरण की राजनीति की. नड्डा ने कहा कि इस साल टीएमसी के नेताओं को क्यों सरस्वती पूजा करनी पड़ी और चंडी पाठ करना पड़ा. इसमें जनता को समझ आ गया कि आपने इतने समय में क्या किया. इसीलिए क्लबहाउस के टेप में भी तुष्टिकरण की बात सामने आ गई.



भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री के लिए और अमित शाह के लिए जो शब्दावली इस्तेमाल की है उसे मैं बता नहीं सकता और ये हमें संस्कृति समझा रही हैं. नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री उन्हें दीदी ओ दीदी कह रहे हैं तो भी यह उनसे चिढ़ रही हैं बल्कि वह खुद अपशब्द कहती रहती हैं.

नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी किसी सीट से चुनाव लड़ें या न लड़ें लेकिन वह नंदीग्राम का चुनाव हार रही हैं.



जेपी नड्डा ने कहा कि टीएमसी के राजनीतिक सलाहकार उसी बात को कह रहे हैं जो हम कह रहे हैं, प्रशांत किशोर उसे ही दशा और दिशा दे रहे हैं. नड्डा ने कहा कि चुनाव के नतीजों में हम जो कहते हैं वहीं होता है और 2 मई को वैसा ही होगा. नड्डा ने कहा कि हम जनता के मन को भांपकर ही कोई ऐलान करते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज