EXCLUSIVE: कूचबिहार हिंसा पर बोले जेपी नड्डा- TMC हार रही है ये खीझ साफ दिख रही

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने न्यूज18 से खास बातचीत में ममता बनर्जी पर निशाना साधा

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने न्यूज18 से खास बातचीत में ममता बनर्जी पर निशाना साधा

West Bengal Assembly Elections: पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में शनिवार को स्थानीय लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद सीआईएसएफ ने कथित तौर पर गोलियां चलाई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 11:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP Chied JP Nadda) ने शनिवार को बंगाल के चौथे चरण के दिन कूचबिहार में हुई एक हिंसा पर कहा कि ये टीएमसी सरकार (TMC Govenement) की कानून व्यवस्था की हार है और इससे खीझ साफ दिखाई दे रही है. नड्डा ने न्यूज18 से खास बातचीत में कहा कि जो कुछ भी सीतलकूची में हुआ है उससे टीएमसी की हार दिख रही है. नड्डा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस यह मान चुकी है कि चुनाव उनके हाथ से निकल गया है.

नड्डा ने राजनीतिक हिंसा को लेकर कहा कि हिंसक घटनाएं सिर्फ बंगाल में हो रही है, वहां 10 साल से टीएमसी की सरकार है, ये तृणमूल सरकार की कानून व्यवस्था के चलते हिंसा की घटनाएं हो रही हैं. नड्डा ने कहा कि ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पहले भी केंद्रीय बलों को लेकर अपनी बौखलाहट जाहिर कर चुकी हैं.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले में शनिवार को स्थानीय लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद सीआईएसएफ ने कथित तौर पर गोलियां चलाई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. ऐसा आरोप है कि स्थानीय लोगों ने सीआईएसएफ जवानों की ‘‘राइफलें छीनने की कोशिश की.’’

ये भी पढ़ें- कूचबिहार हिंसा पर EC-CISF ने कहा- भीड़ से बचने को आत्मरक्षा में की गई फायरिंग
वहीं कूचबिहार की घटना पर पीएम मोदी ने भी चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग की थी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस हिंसा को ‘‘दुखद’’ बताया और इसमें मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए निर्वाचन आयोग से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया. एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि भाजपा के पक्ष में जनसमर्थन देख ‘‘वह बौखला गई हैं और इस स्तर पर उतर गई हैं’’.

PM मोदी ने किया ये दावा

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि तीन चरणों के मतदान में हुए बंपर मतदान से साफ हो गया है कि तृणमूल कांग्रेस की सरकार जा रही है और भाजपा की सरकार आ रही है. उन्होंने कहा, ‘‘इस बीच कूचबिहार में जो हुआ है, वह बहुत ही दुखद है. जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके निधन पर दुख जताता हूं. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है.’’



ये भी पढ़ें- महाराष्‍ट्र में कोरोना से 1 दिन में 309 मौतें और 55,411 केस, मुंबई का बुरा हाल

पीएम मोदी ने कहा, ‘‘भाजपा के पक्ष में जन समर्थन देखकर ‘दीदी’ और उनके गुंडों में बौखलाहट हो रही है. अपनी कुर्सी जाते देख दीदी इस स्तर पर उतर आई है. लेकिन मैं दीदी को, टीएमसी को और उनके गुंडों को साफ-साफ कर देना चाहता हूं कि अब उनकी मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी.’’



निर्वाचन आयोग से प्रधानमंत्री ने आग्रह किया, ‘‘कूचबिहार में जो हुआ, उसके दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो.’’

उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पर लोगों को सुरक्षाबलों के खिलाफ उकसाने और उनकी राह में रोड़े अटकाने का आरोप लगाया ओर कहा ऐसे तरीकों से भी ममता बनर्जी की सरकार बचने वाली नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज