• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Exclusive: PM मोदी की आज होगी कमला हैरिस से मुलाकात, अंकल ने बताया कौन से मुद्दे उठेंगे

Exclusive: PM मोदी की आज होगी कमला हैरिस से मुलाकात, अंकल ने बताया कौन से मुद्दे उठेंगे

सभी की नजरें इस मुलाकात पर होंगी. (FILE PHOTO)

सभी की नजरें इस मुलाकात पर होंगी. (FILE PHOTO)

Kamala Harris meeting PM Modi: पीएम मोदी की कमला हैरिस से मुलाकात से पहले उनके मामा बालाचंद्रन ने न्यूज़18 इंडिया से कहा कि पीएम मोदी से मुलाकात में अमेरिकी उप-राष्ट्रपति भारत के अंदरूनी मामलों पर बात नहीं करेंगी. बालाचंद्रन ने कहा कि कमला हैरिस हाल ही में आसियान (ASEAN) के दो देशों सिंगापुर और वियतनाम दौरे पर जा चुकी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात करेंगे. भारतीय समयानुसार ये मुलाकात आज रात 12 बजकर 45 मिनट पर होगी. पीएम मोदी और कमला हैरिस की मुलाकात पर पूरे विश्व की निगाहें टिकी हुई हैं. भारतीय मूल की कमला न सिर्फ अपनी जड़ों को साथ लेकर चलती हैं बल्कि बाइडन प्रशासन में एक साथ कई अहम भूमिकाएं भी निभा रही हैं जो पहले कभी किसी उपराष्ट्रपति ने नहीं किया है. पीएम मोदी की कमला हैरिस से मुलाकात से पहले उनके मामा बालाचंद्रन ने न्यूज़18 इंडिया से कहा कि पीएम मोदी से मुलाकात में अमेरिकी उप-राष्ट्रपति भारत के अंदरूनी मामलों पर बात नहीं करेंगी.

बालाचंद्रन ने कहा कि कमला हैरिस हाल ही में आसियान (ASEAN) के दो देशों सिंगापुर और वियतनाम दौरे पर जा चुकी हैं. पीएम मोदी कमला हैरिस से उनके दौरे, क्वाड और ASEAN पर बात कर सकते हैं. बालाचंद्रन ने कहा कि पीएम उनसे भारत को लेकर उनके विचार जान सकते हैं और साथ ही QUAD और AUKUS यानी ऑस्ट्रेलिया-ब्रिटेन-अमेरिका के नए मिलिट्री गठबंधन पर बात कर सकते हैं. साथ ही अफ़ग़ानिस्तान से रेफ्यूजी हो रहे लोगों पर भी चर्चा हो सकती है. बालाचंद्रन ने कहा कि राष्ट्रपति बाइडन अपने सभी फैसलों पर उप-राष्ट्रपति को जानकारी देते रहते हैं.

बालाचंद्रन कहते हैं कि हैरिस से भारत के प्रति सकारात्मक रुख की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि कमला के सामने भारत, खासतौर पर चेन्नई, की छवि बहुत अच्छी है.

फिलहाल भारत नहीं आएंगी कमला हैरिस
कमला के अंकल बालाचंद्रन ने कहा कि अमेरिका में घरेलू मामलों के चलते इस साल कमला भारत नहीं आएंगी. आने वाले कुछ महीनों तक घरेलू व्यस्तताओं के चलते शायद वो अमेरिका से भी बाहर न जाएं. बालाचंद्रन ने कहा कि वो खुद हैरिस को फ़ोन नहीं कर सकते क्योंकि अमेरिकी उप-राष्ट्रपति का फ़ोन नंबर और ईमेल गुप्त रहता है, लेकिन हैरिस उन्हें समय-समय पर फ़ोन करती रहती है और अपने रिश्तेदारों से भी संपर्क में रहती हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज