लाइव टीवी

VIDEO: महाराष्ट्र में कैसे तेजी से फैला कोरोना वायरस? गृहमंत्री ने बताई बड़ी वजह

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 11:36 PM IST
VIDEO: महाराष्ट्र में कैसे तेजी से फैला कोरोना वायरस? गृहमंत्री ने बताई बड़ी वजह
वायरस उस स्थान पर तेजी से फैलता है जहां जनसंख्या का घनत्व बड़ा होता है.

महाराष्ट्र में कैसे कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई इस पर राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) ने कहा बाकि राज्यों की जनसंख्या का मुकाबला महाराष्ट्र से नहीं किया जा सकता है.

  • Share this:
मुंबई. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का हॉटस्पॉट बन चुके महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब तक संक्रमण के 44 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कैसे कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई इस पर राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) ने कहा बाकि राज्यों की जनसंख्या का मुकाबला महाराष्ट्र से नहीं किया जा सकता है. सीएनएन न्यूज 18 के साथ खास बातचीत में अनिल देशमुख ने कहा, "वायरस उस स्थान पर तेजी से फैलता है जहां जनसंख्या का घनत्व बड़ा होता है, बीकेसी में, हमने 15 दिनों में 1,000 बेड वाले अस्पताल का निर्माण किया."

दिल्ली से ज्यादा मुंबई आते हैं लोग
उन्होंने कहा, प्रति मिलियन लोगों पर 17,845 का टेस्ट किया जा रहा है. अनिल देशमुख ने इस दौरान दावा किया कि देश के अन्य हिस्सों से लोग काम की तलाश ज्यादा संख्या में दिल्ली नहीं बल्कि मुंबई आते हैं, जिसके कारण यहां महामारी फैलने की संभावना ज्यादा है.



News18 Polls: लॉकडाउन खुलने पर ये काम कबसे और कैसे करेंगे आप?



महाराष्ट्र में शुक्रवार को आए 2940 केस
शुक्रवार को महाराष्ट्र में 2940 नए मामले सामने आए. इन नए मामलों के साथ ही राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 44582 हो गया है. नए मामलों में 1751 केस मुंबई से है. इसके बाद मुंबई में कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित मरीजों का आकंड़ा 27251 पर पहुंच गया है जबकि 909 लोगों की मौत हुई है. बात अगर पूरे महाराष्ट्र की जाए तो पिछले 24 घंटे में इस वायरस के संक्रमण से 63 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसके बाद राज्य में मरने वालों का आंकड़ा 1517 हो गया है. महाराष्ट्र (Maharashtra) के कुल संक्रमितों में मुंबई के मरीज 61% हैं. देश के कुल संक्रमितों में मुंबई के मरीजों की हिस्सेदारी 22% है.

पूरे देश में 1 लाख 18 हजार मामले
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार सुबह तक भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1,18,447 हो गई है. पूरे देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,088 नए मामले सामने आए हैं और 148 लोगों की मौत हुई है. अभी तक 3,583 लोगों की मौत हो चुकी है.

 



ये भी पढ़ेंः-
PICS: कराची विमान हादसे के बाद का खौफनाक मंजर, जो छोड़ गया तबाही के निशान
कितना भयानक है कराची विमान हादसा, दिखा रहे हैं ये 5 वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 11:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading