Home /News /nation /

exclusive nia to link udaipur murder to recent killings in maharashtra gujarat sources tell news18 crs

Exclusive: उदयपुर की घटना का महाराष्ट्र-गुजरात में हुई हत्याओं से संबंध, NIA इस एंगल से भी कर रही है जांच- सूत्र

उदयपुर हत्याकांड मामले में आरोपियों से पूछताछ में बड़े खुलासे हो रहे हैं.

उदयपुर हत्याकांड मामले में आरोपियों से पूछताछ में बड़े खुलासे हो रहे हैं.

Udaipur Murder: कन्हैया लाल की बर्बर हत्या की जांच कर रही राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी महाराष्ट्र और गुजरात में हाल ही में हुई मर्डर की घटनाओं को भी इस उदयपुर की घटना से जोड़कर जांच कर रही है. एनआईए सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. 

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी उदयपुर में कन्हैया लाल की बर्बर हत्या (NIA Investigate Udaipur Case) की जांच गुजरात और महाराष्ट्र में हाल ही में हुई हत्याओं से जोड़कर करेगी. एजेंसी के उच्च सूत्रों ने CNN-News18 को यह जानकारी दी. उदयपुर में दो मुस्लिम युवकों ने दिनदहाड़े दुकान में घुसकर टेलरिंग का काम करने वाले कन्हैया लाल की गला रेत कर हत्या कर दी थी.

ऐसा बताया गया कि कन्हैया लाल ने कथित तौर पर नुपूर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट किया था. इस बात से नाराज होकर इन युवकों ने उसकी हत्या कर दी. इस हत्याकांड की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंपी गई है. आरोपी युवकों के पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठनों से लिंक मिले हैं.

हाल ही में हुई हत्याएं

सूत्रों ने बताया कि, 21 जून को महाराष्ट्र के अमरावती में कथित तौर पर नुपूर शर्मा के समर्थन में मेडिकल व्यवसाय से जुड़े उमेश कोलहे का सिर कलम कर दिया गया था. इस मामले में तीन आरोपी अब्दुल शोएब, मुद्दसर और शाहरूख को गिरफ्तार किया गया था.

वहीं 25 जनवरी को गुजरात के धानदुका में मोधवाला इलाके में 30 वर्षीय किशन भरवाड़ की हत्या कर दी गई थी. हत्या के आरोप में शब्बीर और इम्तियाज को अरेस्ट किया था.

क्‍या उदयपुर हत्याकांड है प्‍लांड मर्डर? गृह मंत्रालय ने NIA को क्यों सौंपी जांच, क्या इसमें टेरर एंगल है? 7 प्वाइंट में जानें

इस केस की जांच एनआईए और एटीएस द्वारा की गई. दरअसल 6 जनवरी को किशन ने एक फेसबुक पोस्ट किया था. जिसमें उसने भगवान कृष्ण को पैगंबर मोहम्मद से बड़ा बताया था. हालांकि बाद में उसने इस पोस्ट के लिए माफी मांग ली थी.

एनआईए सूत्रों ने कहा कि, ये सभी घटनाएं काफी मिलती-जुलती हैं. हम इनकी लिंक और पैटर्न की जांच कर रहे हैं. दरअसल इन सभी मामलों में आरोपियों को आसानी से पकड़ लिया गया. उन्होंने भागने की कोशिश नहीं की. वहीं राष्ट्रीय जांच एजेंसी ये पड़ताल भी कर रही है कि इन घटनाओं का लिंक पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया से तो नहीं है.

Tags: NIA, Udaipur news, Union home ministry

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर