Assembly Banner 2021

EXCLUSIVE: अमित शाह बोले- BJP जीतेगी 200 से ज्यादा सीटें, सरकार बनते ही शुरू होगा सोनार बांग्ला का काम

अमित शाह ने किया बंगाल में 200 सीटें जीतने का दावा (फाइल फोटो)

अमित शाह ने किया बंगाल में 200 सीटें जीतने का दावा (फाइल फोटो)

West Bengal Assembly Elections: अमित शाह ने कहा कि हमने अपना घोषणापत्र बनाया है और उसके मुताबिक इस सोनार बांग्ला की परिकल्पना की है और सोनार बांग्ला बनाने की दिशा में काम किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 6:16 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections) के दूसरे चरण के लिए प्रचार खत्म होने से ठीक पहले गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने न्यूज18 से खास बातचीत की. इस खास बातचीत में गृह मंत्री ने बंगाल को सोनार बांग्ला (Sonar Bangla) बनाने की भाजपा की योजना, चुनावी मुद्दों को लेकर अपनी बातें रखीं. गृह मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सिर्फ जय श्री राम ही नहीं बल्कि सिंडिकेट, बेरोजगारी, अर्थव्यवस्था और राजनीतिक हिंसा जैसे तमाम मुद्दे हैं जिन पर भाजपा चुनाव लड़ रही है. गृह मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनते ही सोनार बांग्ला का काम शुरू होगा.

अमित शाह ने कहा कि हमने अपना घोषणापत्र बनाया है और उसके मुताबिक इस सोनार बांग्ला की परिकल्पना की है और सोनार बांग्ला बनाने की दिशा में काम किया जाएगा. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम चुनाव प्रचार अभियान जारी रख रहे हैं, निश्चित रूप से बीजेपी दो सौ से अधिक सीट जीतेगी. शाह ने पार्टी के रोड शो के कार्यक्रम को लेकर कहा कि यह हमारी पार्टी तय करेगी कि हम और कितने रोड शो करेंगे.

ये भी पढ़ें- Panchayat Chunav: सपा ने जेल में बंद IPS अरविंद सेन की पत्नी को दिया टिकट



दूसरे चरण में नंदीग्राम में मतदान
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बहुचर्चित सीट नंदीग्राम सीट से भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रोड शो किया. इस दौरान उनके साथ शुभेंदु अधिकारी भी मौजूद रहे. नंदीग्राम में रोड शो के लिए पहुंचे गृह मंत्री ने कहा कि राज्य में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी. इस दौरान उन्होंने 200 सीटों के लक्ष्य को दोहराया. पश्चिम बंगाल में 1 अप्रैल को होने जा रहे दूसरे चरण के चुनाव में नंदीग्राम में मतदान होना है.

तृणमूल कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहे शुभेंदु जहां पहले से भी इसी सीट से विधायक रह चुके हैं तो वहीं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर की सीट छोड़कर नंदीग्राम से इलेक्शन लड़ रही हैं. ममता बनर्जी ने भी मंगलवार को नंदीग्राम में पद यात्रा की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज