Home /News /nation /

Exclusive: अंडरवर्ल्‍ड के निशाने पर थे उन्‍नाव के BJP नेता, यूपी चुनाव को पाकिस्‍तान कर रहा टारगेट- सूत्र

Exclusive: अंडरवर्ल्‍ड के निशाने पर थे उन्‍नाव के BJP नेता, यूपी चुनाव को पाकिस्‍तान कर रहा टारगेट- सूत्र

पाकिस्‍तान के निशाने पर हैं बीजेपी नेता. (File pic)

पाकिस्‍तान के निशाने पर हैं बीजेपी नेता. (File pic)

Pakistan Targets UP Elections: यह भी जानकारी सामने आई है कि यह साजिश पाकिस्‍तान में बैठे आकाओं ने रची है. वे वहां से इस प्‍लान को ऑपरेट कर रहे थे. उन्‍होंने इसके लिए स्‍लीपर सेल को भी सक्रिय किया है. बीजेपी उत्तर प्रदेश में चुनाव के लिए कमर कस रही है. उत्‍तर प्रदेश सत्ता के लिए होड़ में विभिन्न दलों के लिए राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan) अब अगले साल होने वाले उत्‍तर प्रदेश के चुनाव (Uttar Pradesh Elections 2022) को टारगेट कर रहा है. यह बात यूपी पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए अंडरवर्ल्‍ड (Underworld Killers) के दो गुर्गों से पूछताछ में सामने आई है. सूत्रों ने यह जानकारी CNN-News18 को दी है. सूत्रों के अनुसार यूपी चुनाव से पहले पाकिस्‍तान की ओर से अंडरवर्ल्‍ड को सक्रिय किया गया है. इसके साथ ही यह बात सामने आई है कि गिरफ्तार किए गए अंडरवर्ल्‍ड के दोनों गुर्गे उन्‍नाव के बीजेपी नेता पंकज गुप्‍ता की हत्‍या की साजिश रच रहे थे. यह भी जानकारी सामने आई है कि यह साजिश पाकिस्‍तान में बैठे आकाओं ने रची है. वे वहां से इस प्‍लान को ऑपरेट कर रहे थे. उन्‍होंने इसके लिए स्‍लीपर सेल को भी सक्रिय किया है.

बीजेपी उत्तर प्रदेश में चुनाव के लिए कमर कस रही है. उत्‍तर प्रदेश सत्ता के लिए होड़ में विभिन्न दलों के लिए राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है. बीजेपी मौजूदा समय में योगी आदित्यनाथ सरकार की प्रमुख उपलब्धियों और पिछली सरकारों की विफलताओं के बारे में बात करते हुए चार अलग-अलग नारों के तहत चार अभियान चला रही है.

अक्टूबर की शुरुआत में लखीमपुर खीरी हिंसा में हुई चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत को विपक्ष मुद्दा बनाकर सरकार को घेर रहा है. इस मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा आरोपी है. चुनाव से पहले गृह मंत्री अमित शाह के भी लखनऊ में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने के लिए राज्य का दौरा करने की उम्मीद है. वह पार्टी के सदस्यता अभियान की भी शुरुआत करेंगे और चुनाव से पहले तैयारियों को मजबूत करने के लिए फीडबैक लेंगे.

पाकिस्तान का यह इनपुट न केवल राज्य सरकार बल्कि केंद्र और सुरक्षा एजेंसियों के लिए भी चिंता का विषय बन गया है. बुधवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सीमाओं पर कुछ गलत और खतरनाक हो रहा है, जिसे राज्य नजरअंदाज नहीं कर सकता.

उन्‍होंने कहा था, ‘पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और खालिस्तानी ताकतों के स्लीपर सेल परेशानी पैदा कर रहे हैं. तकनीक अधिक उन्नत हो रही है. ड्रोन की क्षमता और रेंज बढ़ रही है, पहले वे सीमा से सिर्फ 5-6 किलोमीटर की दूरी पर आते थे, अब वे 31 किलोमीटर तक पहुंच जाते हैं.’ उन्होंने कहा, “हमें सीमा पार से गुप्त युद्ध से बहुत सावधान रहना होगा.”

Tags: BJP, Pakistan, UP Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर