News18 ने खुफिया कैमरे पर किया एग्जिट पोल, मतदाताओं ने बताया किसको दिया वोट

NEWS18 इंडिया ने चुनावी इतिहास में पहली बार खुफिया कैमरे पर चुनावी पोल किया है, ताकि मतदाता बेझिझक अपनी बात कह सकें. इसका मकसद मतदाता के मन की बात को सामने लाना था.

News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 7:11 PM IST
News18Hindi
Updated: May 21, 2019, 7:11 PM IST
मतदान खत्म होने के बाद आंकड़ों का खेल शुरू हो चुका है. एक्जिट पोल नरेंद्र मोदी की वापसी की भविष्यवाणी कर रहे हैं. विपक्ष के नेता एग्जिट पोल पर सवाल उठा रहे हैं. कई पार्टियां EVM पर निशाना साध रही हैं. इन दावों और आरोपों का सच 23 मई को सामने आएगा, लेकिन उससे पहले News18 ऐसी तस्वीर सामने लेकर आया है, जो नतीजों के आसपास होगी. NEWS18 इंडिया ने चुनावी इतिहास में पहली बार खुफिया कैमरे पर चुनावी पोल किया है, ताकि मतदाता बेझिझक अपनी बात कह सकें. इसका मकसद मतदाता के मन की बात को सामने लाना था, क्योंकि यही वो सच है जो 23 मई के नतीजों की बुनियाद बनेगा.

EVM का पिटारा 23 मई को खुलेगा. शह-मात के खेल में कौन सी पार्टी बाजी मारेगी, 23 मई को यह पूरी तरह साफ हो जाएगा, लेकिन इसकी एक झलक NEWS18 पहले ही लेकर आ गया है. NEWS18 ने एक ऐसा एग्जिट पोल किया है, जिसमें सिर्फ मतदाता है और मशीन. यह एक ऐसा एग्जिट पोल है जो कागजों पर नहीं बल्कि खुफिया कैमरे पर रिकॉर्ड हुआ और मतदाता ने खुलकर अपने मन की बात की है.



NEWS18 ने इस एग्जिट पोल के लिए 10 राज्यों का दौरा किया और 10 हजार किलोमीटर के अपने सफर के दौरान 50 हजार से अधिक मतदाओं से बात की. खुफिया कैमरे पर चुनावी पोल की शुरुआत देश के सबसे बड़े सियासी सूबे उत्तर प्रदेश से हुई. NEWS18 के अंडर कवर रिपोर्टर की टीम ने यूपी के 20 से अधिक जिलों का दौरा किया. रिपोर्टर की टीम ने शहरी और ग्रामीण इलाकों का दौरा किया और सैकड़ों लोगों से बात की.

खुफिया एग्जिट पोल में कई सीटों पर कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है तो कुछ सीटें विपक्षी पार्टियों को जाती दिख रही हैं, हालांकि इस पोल का निचोड़ भी एनडीए को सत्ता में वापसी करता दिखा रहा है.

ये भी पढ़ें: Exit Poll Live: सभी सर्वे में छाई बीजेपी, मिल सकती हैं 330 से ज्यादा सीटें, कांग्रेस के लिए बुरी खबर

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...