Home /News /nation /

Exit poll Results 2021: असम, बंगाल, तमिलनाडु, केरल में कौन मारेगा बाजी, EXIT Poll में जानें हर अपडेट

Exit poll Results 2021: असम, बंगाल, तमिलनाडु, केरल में कौन मारेगा बाजी, EXIT Poll में जानें हर अपडेट

News18 Exit Poll Results 2021: पश्चिम बंगाल, असम, केरल और तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव में कौन बाजी मारेगा? ये सवाल सबके मन में है, जिसकी झलक Exit Poll के नतीजों से मिलेगी. आज शाम 6 बजे से News18 पर देखिए पांच राज्यों के एग्जिट पोल नतीजे.

अधिक पढ़ें ...
    Exit Polls results live: पश्चिम बंगाल, असम, केरल और तमिलनाडु के विधानसभा चुनाव में कौन बाजी मारेगा? ये सवाल सबके मन में है, जिसकी झलक Exit Poll के नतीजों से मिलेगी. न्यूज18 अपने पाठकों के लिए पांच चुनावों के एग्जिट पोल नतीजे ला रहा है, जिसके जरिए चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में आगामी सरकार का खाका जानने को मिलेगा. बता दें कि पश्चिम बंगाल में गुरुवार को 8वें चरण के लिए मतदान शाम 6 बजे खत्म हो जाएगा. इससे पहले असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में क्रमशः तीन और 1 चरण में संपन्न करा लिए गए थे. हालांकि बंगाल में चुनावी रण 8 चरण तक चला. चार राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में हुए मतदान का परिणाम 2 मई को आएंगे.

    बंगाल में जहां टीएमसी-बीजेपी की लड़ाई है तो केरल में एलडीएफ और यूडीएफ के बीच मुकाबला है. केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में चुनाव के ऐलान से कुछ दिन पहले ही सरकार गिर गई थी. इसके बाद वहां राष्ट्रपति शासन लगा था. राज्य में इस बार बीजेपी ने स्थानीय दलों के साथ कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ा है. वहीं तमिलनाडु में DMK-कांग्रेस और AIADMK-Bjp का गठबंधन एक दूसरे के खिलाफ है. बात असम की करें तो यहां बीजेपी और कांग्रेस के गठबंधन की लड़ाई है.

    2 मई को परिणाम आने से पहले News18 आपके लिए आज शाम 6 बजे चार राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में हुए चुनाव का Exit पोल जारी करेगा. आप इसे हमारे टीवी चैनल, फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर देखने के साथ ही इससे जुड़ा विश्लेषण हमारी वेबसाइट्स पर पढ़ सकते हैं.

    Live देखने के लिए 
    News18India (हिन्दी) Live TV- https://hindi.news18.com/livetv/
    अंग्रेजी Live TV- https://www.news18.com/livetv/ पर लॉगइन कर सकते हैं.

    विश्लेषण और Exit Polls से जुड़ी अन्य खबरों के लिए 
    अंग्रेजी वेबसाइट- News18.com
    हिन्दी वेबसाइट- Hindi.news18.com पर लॉगइन कर सकते हैं.

    Exit Polls से जुड़ी कवरेज आप YouTube पर भी देख सकते हैं-
    CNN-News18 Live- https://www.youtube.com/watch?v=gD7k4o8JBJI
    News18India (हिन्दी) Live- https://www.youtube.com/watch?v=6dvgCHqiW1w

    Exit Polls से जुड़ी कवरेज Facebook पर देखने के लिए-
    CNN-News18 -
    https://www.facebook.com/cnnnews18
    News18India (हिन्दी)- https://www.facebook.com/News18Hindi

    Exit Polls से जुड़ी कवरेज Twitter पर  फॉलो करने के लिए-
    News18India (हिन्दी) -
    https://twitter.com/News18India
    CNN-News18 -
    https://twitter.com/CNNnews18

    विधानसभा चुनाव में कब और कहां हुई वोटिंग
    राजनीतिक रूप से सबसे गर्म माने जा रहे पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में वोटिंग कराई गई. 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को हुई.

    उत्तर-पूर्व के सबसे बड़े राज्य असम में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव संपन्न कराए गए. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 47 सीटों पर वोटिंग होगी. इसके बाद 1 अप्रैल को 39 सीटों पर दूसरे चरण और 6 अप्रैल को तीसरे चरण में 30 सीटों पर मतदान हुआ.

    दक्षिण भारत के सबसे बड़े राज्य तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों पर एक फेज में चुनाव संपन्न कराया गया. राज्य की सभी सीटों पर 6 अप्रैल को वोटिंग हुई. इसके अलावा पुडुचेरी में भी एक फेज में सभी सीटों पर वोटिंग का फैसला हुआ. राज्य में 6 अप्रैल को वोटिंग करवाई गई. राज्य विधानसभा में 30 सीटें हैं. कांग्रेस और लेफ्ट के गढ़ कहे जाने वाले केरल में भी एक फेज में वोटिंग हुई. केरल में भी 6 अप्रैल को सभी सीटों पर वोटिंग कराई गई थी. राज्य की विधानसभा में 140 सीटें हैं.undefined

    Tags: Aiadmk, Assam Assembly Election 2021, BJP, Congress, DMK, Kerala Assembly Election 2021, Puducherry Assembly Election 2021, Tamil Nadu Assembly Election 2021, TMC, West Bengal Assembly Election 2021

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर