Assembly Banner 2021

Weather Forecast: देश के कई हिस्सों में लू से राहत की उम्मीद, पूर्वोत्तर राज्यों में बरस सकते हैं बादल

पूर्वोत्तर राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है. (Pic- PTI)

पूर्वोत्तर राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है. (Pic- PTI)

Weather Update: पश्चिम बंगाल और तटीय ओडिशा पर हल्की बारिश गतिविधियां शुरू होंगी. ये गतिविधियां कल और तेज हो जाएंगी. एजेंसी के मुताबिक, ये गतिविधियां झारखंड के कुछ इलाकों तक भी जा सकती हैं.

  • Share this:
Weather Forecast (आज का मौसम, 9 अप्रैल): देश में गर्मी का कहर जारी है. इसी बीच मौसम विभाग (Meteorological Department) ने जानकारी दी है कि ओडिशा (Odisha), पश्चिम बंगाल (West Bengal) और सिक्किम और झारखंड में अगले 3 तीन दिनों में आंधी के साथ बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं. इसके अलावा 9 से 11 अप्रैल के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बिजली और आंधी के साथ ओला गिरने की संभावना है. स्कायमेट ने अनुमान लगाया है कि ये प्री-मानसून गतिविधियां (Pre Monsoon Activities) 12-13 अप्रैल तक जारी रह सकती हैं.

पूर्वोत्तर राज्य में बरस सकते हैं बादल
स्कायमेट एजेंसी के अनुसार, अगले 24 घंटों में भारत के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र में बारिश और गरज के साथ बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं. एजेंसी ने अनुमान लगाया है कि असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि और तेज बारिश हो सकती है. साथ ही बाकी पूर्वोत्तर राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update: मौसम विभाग ने हीट वेव को लेकर किया अलर्ट, बाहर निकलने से पहले बरतें सावधानी
कहा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल और तटीय ओडिशा पर हल्की बारिश गतिविधियां शुरू होंगी. ये गतिविधियां कल और तेज हो जाएंगी. एजेंसी के मुताबिक, ये गतिविधियां झारखंड के कुछ इलाकों तक भी जा सकती हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर, गिलगिट बावल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और दक्षिण छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है.



स्कायमेट के अनुसार, केरल औऱ उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश में एक या दो स्थानों पर मध्यम के साथ हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि, अच्छी खबर यह है कि तेज गर्मी का सामना कर रहे देश के कई हिस्सों को राहत मिल सकती है. एजेंसी ने अनुमान लगाया है कि देश के ज्यादातर हिस्सों से लू हट सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज