Assembly Banner 2021

COVID-19 New Wave: बेंगलुरु में कोरोना का कहर! 20 दिन में चौगुनी हुई नए मरीज़ों की संख्या

पिछले कुछ दिनों के दौरान जयपुर समेत पूरे राजस्थान में कोरोना मामलों में अचानक काफी तेजी आई है (फाइल फोटो)

पिछले कुछ दिनों के दौरान जयपुर समेत पूरे राजस्थान में कोरोना मामलों में अचानक काफी तेजी आई है (फाइल फोटो)

Coronavirus in Bengaluru: शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार कर्नाटक में 1798 नए कोरोना केस सामने आए थे. इनमें से 1186 नए केस सिर्फ बेंगलुरु में ही सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 4:28 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. देश के कई शहरों में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) फिर से खतरनाक स्‍तर की ओर बढ़ रहा है. इनमें बेंगलुरु (Bengaluru) भी शामिल है. शुक्रवार को बेंगलुरु में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के नए मामलों ने 1000 का आंकड़ा पार करके चिंता को और बढ़ा दिया है. वहीं अगर पिछले 20 दिनों की बात करें तो पाएंगे कि बेंगलुरु में इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में 400 फीसदी यानी चौगुनी बढ़ोतरी दर्ज हुई है.

वहीं कोविड 19 महामारी पर नजर रख रहे विशेषज्ञों ने बेंगलुरु बढ़ रहे इन मामलों पर चिंता जाहिर की है. उन्‍होंने यह भी चेताया है कि बेंगलुरु में 26 मार्च तक 4000 से 6000 तक नए कोरोना केस सामने आ सकते हैं. मतलब एक दिन में इतनी अधिक संख्‍या में कोरोना केस सामने आ सकते हैं.

Youtube Video




शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार कर्नाटक में 1798 नए कोरोना केस सामने आए थे. इनमें से 1186 नए केस सिर्फ बेंगलुरु में ही सामने आए हैं. बेंगलुरु शहरी जिला भी कोरोना के पॉजिटिव केस के मामले में टॉप लिस्‍ट में शामिल है. बेंगलुरु शहर में इन केस की संख्‍या 4,16,633 पहुंच गई है. इसके बाद मैसुरु का स्‍थान है. मैसुरु में इनकी संख्‍या 54,741 है. बेल्‍लारी में पॉजिटिव केस की संख्‍या 39,473 है.
इसके साथ ही अस्‍पताल से छुट्टी पाने वाले कोरोना मरीजों के मामले में भी बेंगलुरु शहरी क्षेत्र सबसे आगे है. यहां अब तक कुल 4,03,040 लोग अब तक कोरोना को मात देकर घर जा चुके हैं. इसके बाद मैसुरु है. वहां 53,401 लोगों को अब तक अस्‍पताल से छुट्टी मिल चुकी है. तीसरे स्‍थान पर 38,751 के साथ बेल्‍लारी है.

हालांकि अभी तक राज्‍य सरकार ने आधिकारिक तौर पर कोरोना की दूसरी लहर की घोषणा नहीं की है. लेकिन वृहद बेंगलुरु महानगर पालिका (BBMP) ने शुक्रवार को कहा है कि वह बढ़ते केस को लेकर प्रतिबंध लगाने के संबंध में प्रस्‍ताव भेजेगी. बीबीएमपी के आयुक्‍त मंजूनाथ प्रसाद ने कहा है कि इन प्रतिबंधों में सिनेमाहॉल में 50 फीसदी बैठने की क्षमता, शादी व अन्‍य समारोह में मेहमानों की सीमित संख्‍या और आवासीय परिसरों में सार्वजनिक स्‍थानों को बंद करने संबंधी प्रावधान शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज