Blast in Delhi:दिल्ली में दूतावास के पास धमाके के बाद महाराष्ट्र में हाई अलर्ट, सुरक्षा सख्त

दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास के करीब बम धमाका. (एएनआई)

दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास के करीब बम धमाका. (एएनआई)

Explosion outside the Israeli Embassy: इस धमाके के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, इजराइल दूतावास के बाहर हमले के बाद मुंबई, नागपुर, पुणे, नाशिक सहित सभी बड़े शहरो की सुरक्षा बढाई गई.

  • Last Updated: January 29, 2021, 10:52 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि शुक्रवार को नई दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास हुए आईईडी विस्फोट  (Explosion outside the Israeli Embassy) के मद्देनजर महाराष्ट्र में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की गई. दिल्ली पुलिस ने कहा कि विस्फोट से किसी को चोट नहीं आई, हालांकि तीन वाहनों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए.

अजीत पवार ने ट्वीट किया, 'इजराइली दूतावास के बाहर विस्फोट की पृष्ठभूमि के मद्देनजर प्रदेश के गृह मंत्री और पुलिस महानिदेशक के साथ चर्चा के दौरान राज्य की स्थिति की समीक्षा की. मुंबई और पुणे के साथ राज्य में सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने के निर्देश जारी किए.'

मुंबई में पुलिस की गश्त तेज

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद महानगर में अलर्ट जारी किया गया है और सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उन्होंने कहा कि यहां इजराइली वाणिज्य दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके साथ ही पुलिस गश्त तेज कर दी गई है. मुम्बई के इजरायल कांसुलेट के दफ्तर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई है. लोअर परेल स्तिथ मैराथन फ्यूचरएक्स नामक इमारत की 13वी मंजिल पर है, कांसुलेट का दफ्तर, यहां पर आने जाने वाली हर गाड़ी की जांच की जा रही है.
इन शहरों की बढ़ाई गई सुरक्षा

वहीं, इस धमाके के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, इजराइल दूतावास के बाहर हमले के बाद मुंबई, नागपुर, पुणे, नाशिक सहित सभी बड़े शहरो की सुरक्षा बढाई गई.

ये भी पढ़ेंः- दिल्ली ब्लास्ट के बाद देशभर में अलर्ट, सभी एयरपोर्ट और सरकारी बिल्डिंगों की बढ़ी चौकसी



Youtube Video


इजरायल ने बताया आतंकी हमला

वहीं इजरायल की ओर से इसे आतंकी हमला करार दिया गया है. इस घटना को लेकर भारत सरकार काफी सख्त है. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने इजरायल के अपने समकक्ष से बात की है. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद शाह को स्थिति से अवगत कराया गया है. अधिकारी ने कहा कि मंत्री ने पुलिस को जांच के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने और षड्यंत्रकारियों को ढूंढ़ निकालने का निर्देश दिया है. दूतावास के बाहर हुए विस्फोट में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हो गईं. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

दिल्ली पुलिस के संपर्क में अमित शाह

दिल्ली पुलिस ने यहां इजराइली दूतावास के पास शुक्रवार को हुए आईईडी विस्फोट के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को स्थिति से अवगत कराया. अधिकारियों ने कहा कि घटना के बाद मंत्री दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं और स्थिति पर निरंतर नजर रखे हुए हैं. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद शाह को स्थिति से अवगत कराया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज