होम /न्यूज /राष्ट्र /जबरन वसूली केसः मुंबई पुलिस ने छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया

जबरन वसूली केसः मुंबई पुलिस ने छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया

मुंबई पुलिस ने शनिवार को जबरन वसूली मामले में छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम को हिरासत में लिया है. ( फोटो- News18)

मुंबई पुलिस ने शनिवार को जबरन वसूली मामले में छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम को हिरासत में लिया है. ( फोटो- News18)

Mumbai police: मुंबई पुलिस ने शनिवार को जबरन वसूली मामले में छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम को हिरासत में लिया है. भगोड़े ...अधिक पढ़ें

मुंबई. मुंबई पुलिस ने शनिवार को जबरन वसूली मामले में छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम को हिरासत में लिया है. भगोड़े बदमाश छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम इकबाल कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट पर जबरन वसूली का आरोप था. इसको लेकर जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ‘एनआईए’ से अपनी हिरासत में लिया है. सूत्रों के मुताबिक उसे 6 अक्टूबर तक कस्टडी में भेजा गया है.

एक अधिकारी के अनुसार कुरैशी भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ विभिन्न गैरकानूनी गतिविधियों के लिए एनआईए द्वारा दर्ज एक मामले के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में था. उन्होंने कहा- ‘मुंबई अपराध शाखा के एंटी एक्सटॉर्शन सेल ‘एईसी’ ने जबरन वसूली मामले में उसे हिरासत में लिया है. दाऊद इब्राहिम के कथित सहयोगी रियाज भाटी को भी पहले इस मामले में पकड़ा गया था.‘ उन्होंने कहा कि उक्त मामला एक कारोबारी की शिकायत पर आधारित है. उनका कहना था कि भाटी और कुरैशी ने उनसे जबरन वसूली की थी.

व्यापारी से 62 लाख रुपए वसूल करने की कोशिश
मुंबई पुलिस के सूत्रों की मानें तो इसी साल के फरवरी से लेकर अगस्त के बीच में रियाज भाटी और सलीम फ्रूट एक व्यापारी को धमकी दे रहे थे और उससे 62 लाख रुपए वसूल करने की कोशिश में थे. धमकी से डर कर शिकायतकर्ता ने आरोपियों के बैंक अकाउंट में 7 लाख 50 हजार रुपए ट्रांसफर किए.

आरोपियों ने ले ली थी पत्नी के नाम पर रेंज रोवर गाड़ी
इसके अलावा शिकायतकर्ता ने उसकी पत्नी के नाम पर रेंज रोवर गाड़ी थी उसे भी आरोपियों को दे दिया. इस गाड़ी की कीमत 30 लाख रुपए बताई जा रही है.

(भाषा के इनपुट के साथ)

Tags: Maharashtra News, Mumbai News, Mumbai police

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें