लाइव टीवी

पुलवामा हमले के चश्मदीद ने बताया- पहली बार में बस से आतंकी नहीं भिड़ा पाया था कार

News18Hindi
Updated: February 18, 2019, 6:41 PM IST

सूत्रों ने बताया- 'घटना के पहले बस नंबर 4 और 2 में बैठे जवानों ने हमलावर आदिल डार को लाल रंग की ईको कार में तीसरे नंबर की बस के पास आते हुए देखा था.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2019, 6:41 PM IST
  • Share this:
पुलवामा हमले के तीन दिन बीतने के बाद परत दर परत जानकारियां सामने आ रही हैं. ताजा जानकारी के अनुसार सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले का पीछे एक लाल रंग की कार जम्मू से ही कर रही थी. CRPF जवानों ने News18 को बताया कि शुरुआत में आतंकी ने कोशिश की कि कार को पीछे की बस में भिड़ाया जाये, लेकिन ऐसा न होने पर उसने तीसरे नंबर की बस से गाड़ी भिड़ा दी जिससे बड़ा विस्फोट हुआ और 40 जवान शहीद हो गये.

हमले के अगले दिन यानी शुक्रवार (15 फरवरी) को गृहमंत्री राजनाथ सिंह जब घायल CRPF जवानों से मिलने अस्पताल पहुंचे तो वहां उन्होंने एक जवान से पूछा - क्या आपने हमलावर की गाड़ी देखी थी? जवान ने हां में जवाब दिया. जवान ने कहा- काफिल थोड़ा धीमा हो गया था. इसी दौरान एक गाड़ी दायीं ओर से आई. फिर रोड ओपनिंग पार्टी की बस से जवान आगे आये तो आतंकी गाड़ी को दोनों बसों के बीच घुसने में असफल हो गया.

यह भी पढ़ें:   Video: पुलवामा हमले के शहीदों को याद करते हुए रो पड़ीं News18 India की एंकर

सूत्रों ने CNN-News 18 को बताया, 'घटना के पहले बस नंबर 4 और 2 में बैठे जवानों ने हमलावर आदिल डार को लाल रंग की ईको कार में तीसरे नंबर की बस के पास आते हुए देखा था. वह कार को लगातार दाएं और बाएं मोड़ रहा था. तीसरे नंबर की बस के सुरक्षाकर्मी लगातार उसे दूर जाने को कह रहे थे, लेकिन करीब दो मिनट तक बस के साथ चलने के बाद कार को आदिल डार ने बस में भिड़ा दिया.'

यह भी पढ़ें:  कराची में 'फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी' गाने पर बच्चों ने किया डांस, स्कूल का रजिस्ट्रेशन सस्पेंड

गुरुवार को 3.20 बजे IED विस्फोट से CRPF के काफिले की एक बस को निशाना बनाया गया था. इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये. पुलवामा के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सीआपीएफ के काफिले पर आतंकी ने IED से हमला किया. इस हमले में 40 के करीब जवान घायल भी हुये हैं.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Jammu से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 17, 2019, 4:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर