प्लास्टिक की बोतल से बना दिया फेस शील्ड, वीडियो देख यूजर बोले 'गजब जुगाड़'

प्लास्टिक की बोतल से बना दिया फेस शील्ड, वीडियो देख यूजर बोले 'गजब जुगाड़'
कोरोन संक्रमण से बचने के लिए फेस शिल्ड बनाना सिखता शख्स. वीडियो सौजन्य @AwanishSharan

सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो रहे इस वीडियो (video viral) में एक शख्स फेस शील्ड (face shield) पहने दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी ऐसा ही कुछ फेस शील्ड बनाने की जरूर सोचेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना वायरस (Corona) के संक्रमण से बचने के लिए मास्क (Mask) को जरूरी बताया गया है. ऐसे में लोग मास्क बनाने के नए नए तरीके भी इजाद करने में लगे हुए हैं. सोशल मीडिया (social media) पर ऐसा ही एक मास्क वायरल हो रहा है, जो भले ही जुगाड़ लगे लेकिन है काफी असरदार. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो (video viral) में एक शख्स फेस शील्ड (face shield) पहने दिखाई दे रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी ऐसा ही कुछ फेस शील्ड बनाने की जरूर सोचेंगे.

कोरोना संक्रमण से बचाव का सबसे अच्छा तरीका फेस शील्ड है. महंगा होने के कारण फेस शील्ड लोगों की पहुंच से काफी दूर है. लोगों की जरूरत को देखते हुए एक शख्स ने घर पर ही फेस शील्ड तैयार किया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में शख्स प्लास्टिक की खाली बोतल से फेस शील्ड बनाना सिखाता है.

इस वीडियो को आईएएस अवनीश शरण ने शेयर किया है. इसके साथ ही कैप्शन में लिखा गया है जीरो कॉस्ट में बनी फेस शील्ड, इस देसी को कोई हरा नहीं सकता है. बेहतरीन आविष्कार.





29 सेकेंड के इस वीडियो में एक शख्स पहले कोल्ड ड्रिंक की 2 लीटर वाली खाली बोतल लेता है. इसके बाद उसे ऊपर की तरफ से और नीचे के भाग से काट देता है. इसके बाद वह बोतल को एक तरफ से पूरा काट देता है. बोतल इतनी टाइट है ​कि वह बार बार गोल हो जाती है. इसे खोलकर वह अपने फेस पर चढ़ा लेता है, जो फेस शील्ड का काम करने लगती है.

इसे भी पढ़ें :- Coronavirus: भारत के लिए खतरे की घंटी क्यों है अगस्त और सितंबर?

इस वीडियो को 29 जुलाई को शेयर किया गया है और अब तक 13 हजार ये ज्यादा लोग इसे देख चुके हैं. इस वीडियो को 1.3 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो के शेयर होने के बाद लोग अलग-अलग तरह के कमेंट कर रहे हैं. @drvinod_sharma ने लिखा है, शानदार, हम भारतीय सच में बहुत इनोवेटिव है. @KhasaMegha ने लिखा है, प्लास्टिक कुछ तो काम आया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading