फेसबुक ने गलती से ब्लॉक किया था #ResignModi, सरकार के कहने पर नहीं

फेसबुक ने हैशटैग #ResignModi को कुछ देर के लिए ब्लॉक कर दिया था.

फेसबुक ने हैशटैग #ResignModi को कुछ देर के लिए ब्लॉक कर दिया था.

Facebook Reaction Over #ResignModi: फेसबुक ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि उसने गलती से #ResignModi को ब्लॉक कर दिया था और इसके लिए सरकार की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 12:40 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. हैशटैग #ResignModi के साथ की गई पोस्ट्स को पहले तो सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने ब्लॉक कर दिया, लेकिन कुछ देर बाद ही इसे फिर से शुरू कर दिया. फेसबुक द्वारा हैशटैग #ResignModi को ब्लॉक किए जाने से विवाद ख़ॉा हो गया क्योंकि ऐसा माना जा रहा था कि फेसबुक ने सरकार के कहने पर यह रोक लगाई है, लेकिन सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ने इससे साफ इनकार कर दिया है. फेसबुक ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि उसने गलती से हैशटैग #ResignModi को ब्लॉक कर दिया था और इसके लिए सरकार की तरफ से कुछ भी नहीं कहा गया था.



फेसबुक आमतौर पर ऐसे हैशटैग को ब्लॉक करता है जो उनकी गाइडलाइंस के खिलाफ होते हैं और यह प्रक्रिया कभी-कभी मैनुअली, तो कभी ऑटोमेटेड होती है. फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने गलती से हैशटैग #ResignModi को अस्थाय तौर पर ब्लॉक कर दिया था, इसलिए तुरंत बाद ही इसे फिर से रीस्टोर कर दिया गया.



देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को संभाल पाने में कथित तौर पर नाकाम रहने और इसी दौरान चुनावी रैलियों का आयोजन करने को लेकर जनता अपने फेसबुक पोस्ट में सरकार के खिलाफ #ResignModi का इस्तेमाल कर रही है.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज