Assembly Banner 2021

Facebook इंडिया चीफ से पूछताछ के बाद शशि थरूर बोले- बाद में होगी और चर्चा

शशि थरूर के लिए कुछ सदस्यों ने विदाई भाषण दिया.

शशि थरूर के लिए कुछ सदस्यों ने विदाई भाषण दिया.

Facebook India Issue: फेसबुक मुद्दे पर राजनीतिक घमासान के बीच संसद की एक समिति ने बुधवार को बैठक किया और इस सोशल मीडिया मंच के कथित दुरुपयोग को लेकर चर्चा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 12:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फेसबुक के कथित पक्षपात को लेकर पैदा हुए विवाद के बीच फेसबुक इंडिया  (Facebook India Issue) प्रमुख अजीत मोहन से बुधवार को एक संसदीय समिति ने करीब दो घंटे तक पूछताछ की. समिति में भाजपा और कांग्रेस के सदस्यों ने फेसबुक पर सांठगांठ करने और विचारों को प्रभावित करने का आरोप लगाया, जिसका कंपनी ने खंडन किया. भाजपा के सदस्यों ने फेसबुक के कर्मचारियों के कथित राजनीतिक संबंधों को लेकर सवाल उठाए और दावा किया कि कंपनी के कई वरिष्ठ अधिकारी कांग्रेस और उसके नेताओं के लिए अलग अलग तरीकों से काम कर चुके हैं, जबकि विपक्षी सदस्यों ने पूछा कि घृणा भाषण वाले वीडियो और सामग्री अब भी ऑनलाइन उपलब्ध क्यों है? सोशल मीडिया कंपनी ने इन्हें हटाया क्यों नहीं ?

सूत्रों ने बताया कि मोहन से समिति के सत्तारूढ़ और विपक्षी सदस्यों ने पूछताछ की. मोहन ने कुछ सवालों का मौखिक जवाब दिया, जबकि उन्हें तकरीबन 90 सवाल दिए गए हैं जिनका जवाब उन्हें लिखित में देना है.

पूछताछ करने वाली समिति के अध्यक्ष शशि थरूर ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी. एक ट्वीट कर थरूर ने कहा कि अभी इस पर और चर्चा बाद में होगी. थरूर ने कहा- ‘सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय स्थायी समिति की बैठक को लेकर मीडिया की रुचि को देखते हुए मैं बस इतना कह सकता हूं, हमने करीब साढ़े तीन घंटे बैठक की और इस मामले पर बाद में चर्चा जारी रखने पर सर्वसम्मति से सहमति बनी, जिसमें फेसबुक के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.'

Youtube Video

करीब 90 सवालों का लिखित में जवाब मांगा

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज