Fact Check: Dr Aisha के नाम से शेयर हो रही ये तस्वीर है फेक? जानें क्या है सच

Fact Check: Dr Aisha के नाम से शेयर हो रही ये तस्वीर है फेक? जानें क्या है सच
कोरोना से हुई डॉक्‍टर आइशा की मौत.

Fact Check: ट्विटर पर डॉक्टर आयशा (Dr. Aisha) का नाम ट्रेंड करने लगा, लेकिन अब मालूम हुआ कि वायरल हो रही ये खबर और तस्वीर झूठी है. वहीं जिस ट्विटर अकाउंट से ये जानकारी शेयर की गई, वह अकाउंट भी अब मौजूद ही नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 3, 2020, 7:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ रहे मामलों और इससे हो रही मौतों की खबर के बीच रविवार को एक ऐसी खबर और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसे देखकर लोग भावुक हो गए. वायरल हुई खबर में बताया कि ये युवा डॉक्‍टर आयशा (Doctor Aisha) की आखिरी फोटो है. इतना ही नहीं उनके व्यवहार को लेकर बताया जाने लगा कि वह बेहद जिंदादिल थीं और हाल ही में डॉक्‍टर बनी थीं. खबरों के मुताबिक लेकिन फिर उनको कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) ने जकड़ लिया. वह अस्‍पताल में भर्ती हुईं. इलाज चला, लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के चलते ईद के दिन उनकी मौत हो गई. ये खबर ट्विटर पर खूब शेयर हुई, लोग ट्वीट के जरिये डॉ आयशा को श्रद्धांजलि देने लगे. ट्विटर पर डॉ आयशा ट्रेंड करने लगा. लेकिन अब मालूम हुआ है कि वायरल हो रही ये खबर और तस्वीर झूठी है. जिस ट्विटर अकाउंट से ये जानकारी शेयर की गई है उस नाम का कोई अकाउंट ट्विटर पर मौजूद ही नहीं है.

वायरल खबर में बताया गया कि वह दुनिया को अलविदा कहने से पहले वह कोरोना को लेकर लोगों के लिए एक संदेश और अपनी मुस्‍कान छोड़ गईं. खबरों के मुताबिक डॉक्‍टर आयशा का 17 जुलाई को जन्‍मदिन भी था. इसका एक वीडियो भी उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला था. इसमें वह बेहद खुश लग रही हैं. वीडियो में दिख रहा है कि वह अपने प्रियजनों के साथ बर्थडे मना रही हैं. इन सबके साथ ही डॉक्‍टर आयशा ने अस्‍पताल में अपने इलाज के दौरान भी एक फोटो ली थी. 31 जुलाई को ली गई यह फोटो उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की थी.


इस फोटो में वह मुस्‍कुरा रही हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने कोरोना को लेकर लोगों को संदेश भी दिया था. उन्‍होंने लिखा था, 'हाय फ्रेंड्स मैं कोविड 19 से मुकाबला नहीं कर रही. आज किसी भी समय मैं वेंटिलेटर पर जा सकती हूं. मुझे याद रखिएगा, आपके लिए मेरी स्‍माइल. आपकी दोस्‍ती के लिए आपका आभार. आप सभी को मिस करूंगी. सुरक्षित रहिये. इस जानलेवा वायरस को गंभीरता से लीजिये. सभी को प्‍यार. बाय.'



लेकिन जिस ट्विटर हैंडल से ये वीडियो पोस्ट किया गया है इस नाम का कोई अकाउंट ट्विटर पर है ही नहीं. इस अकाउंट को लेकर फिलाहल कोई भी पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading