Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Fact Check: अब स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन करेंगे सुशांत केस की जांच? जानें वायरल मैसेज का सच

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने भी अब AIIMS की फॉरेंसिक रिपोर्ट पर मुहर लगा दी
    सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने भी अब AIIMS की फॉरेंसिक रिपोर्ट पर मुहर लगा दी

    एक न्यूज चैनल के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए बुलेटिन में भी ये दावा किया गया है. वीडियो चैनल के बुलेट 100 नाम के कार्यक्रम का है. इसकी हेडिंग है - सुशांत केस (Sushant Singh Rajput) की खुद डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harshvardhan Singh) करेंगे जांच. आइए जानते हैं क्या है सच?

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 7, 2020, 2:02 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput) को लेकर वैसे तो सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ न कुछ वायरल हो रही रहा है. कई खबरों में एक्टर की मौत को लेकर अलग ही थ्योरी बताई जा रही है. इस बीच सोशल मीडिया पर शेयर किए गए कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि अब सुशांत केस की जांच खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सिंह (Dr. Harshvardhan Singh) करेंगे. आइए जानते हैं इस वायरल दावे का क्या है सच?

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये मैसेज और क्लिप्स
    दरअसल, न्यूज चैनल रिपब्लिक भारत के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए बुलेटिन में भी ये दावा किया गया है. वीडियो चैनल के बुलेट 100 नाम के कार्यक्रम का है. इसकी हेडिंग है - सुशांत केस की खुद डॉ. हर्षवर्धन करेंगे जांच.

    Sushant Case: सुशांत केस में मुंबई पुलिस को बदनाम करने के लिए बनाए गए 80 हजार से अधिक फेक अकाउंट्स! 2 FIR दर्ज




    क्या है हकीकत?
    खुद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन सिंह ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस दावे को फेक न्यूज करार दिया है. हर्षवर्धन ने ट्वीट किया- 'मीडिया के एक हिस्से में किया जा रहा ये दावा गलत है कि मैं सुशांत केस की जांच खुद की निगरानी में करा रहा हूं. न मैंने इस संबंध में किसी से बात की है. न ही किसी मामले की जांच करने की पेशकश की. किसी भी अप्रमाणिक बयान पर विश्वास करने से बचिए.'



    वहीं, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये मैसेज रिपब्लिक भारत के अलावा किसी भी अन्य न्यूज प्लेटफॉर्म पर नहीं है.

    क्या है निष्कर्ष?
    साफ है कि डॉ. हर्षवर्धन सिंह ने सुशांत केस की जांच खुद करने वाला बयान नहीं दिया है. सोशल मीडिया शेयर किया जा रही खबर फर्जी है.

    SSR Case: AIIMS की रिपोर्ट पर CBI ने लगाई मुहर, सुशांत के अकाउंट्स ऑडिट में नहीं मिली गड़बड़ी- रिपोर्ट

    सुशांत केस में जांच कहां तक पहुंची?
    सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही सीबीआई ने भी अब अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की फॉरेंसिक रिपोर्ट पर मुहर लगा दी है. एम्स के सात-सात फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स अपनी तफ्तीश के बाद पूरे विश्वास के साथ कह चुके हैं कि सुशांत ने खुदकुशी ही की थी. उनका कत्ल नहीं हुआ था. वहीं, सीबीआई भी कई बार क्राइम सीन री-कंस्ट्रक्ट करने के बाद इसी नतीजे पर पहुंची है कि एक्टर की मौत आत्महत्या थी.

    सुशांत के पिता केके सिंह ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) पर सुशांत के अकाउंट्स में बड़ी हेरफेर का आरोप लगाया था. हालांकि, सीबीआई को सुशांत के बैंक अकाउंट्स के ऑडिट में भी कुछ संदिग्ध नहीं मिला है, जिससे ये साबित हो सके कि पैसों के लिए रिया ने अपने लिव-इन पार्टनर सुशांत सिंह को खुदकुशी के लिए उकसाया हो.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज