• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कांग्रेस में सात समंदर पार गुटबाजी पहुंची, पंजाब में लग सकता है झटका

कांग्रेस में सात समंदर पार गुटबाजी पहुंची, पंजाब में लग सकता है झटका

  अब ओवरसीज कांग्रेस में सामने आई गुटबाजी(सांकेतिक फोटो)

अब ओवरसीज कांग्रेस में सामने आई गुटबाजी(सांकेतिक फोटो)

हॉलैंड ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सुरिंदर सिंह राणा ने सैम पित्रोदा को ईमेल लिखकर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि वह सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी बात करेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) की राजस्थान, पंजाब इकाई में गुटबाजी की खबरें तो आम हैं अब पार्टी में गुटबाजी का मामला विदेश में भी फैल गया है. ओवरसीज कांग्रेस  (overseas congress)में नियुक्तियों को लेकर नया बवाल खड़ा हो गया है. ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा (Sam Pitroda) हैं जिन्होंने यूरोप के नौ देशों में संगठन के नए अध्यक्षों की नियुक्ति की है जिसके बाद असंतोष सामने आया है. इसके अलावा पित्रोदा ने यूरोप के लिए कोर कमिटी का भी गठन  किया था. इस कोर कमिटी के तीन संरक्षकों में से एक सुरिंदर सिंह राणा ने इन नियुक्तियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

नई नियुक्तियों से पहले तक हॉलैंड ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष रहे सुरिंदर सिंह राणा ने सैम पित्रोदा को ईमेल लिखकर आरोप लगाया है कि ऐसे लोगों को ओवरसीज कांग्रेस का 'कंट्री हेड' बना दिया गया है जो संगठन के सदस्य तक नहीं हैं. राणा ने ऐसी सभी नियुक्तियों को तत्काल प्रभाव से रद्द करने की मांग की है. ईमेल में राणा ने ओवरसीज कांग्रेस के सह प्रभारी हिमांशु व्यास, यूरोप के पूर्व संयोजक राजविंदर सिंह और यूरोप कोर कमिटी के नए अध्यक्ष प्रमोद कुमार पर उंगलियां उठाई हैं.



न्यूज़18इंडिया से बात करते हुए राणा ने ईमेल के जरिए आवाज उठाने की बात कही है. उन्होंने सैम पित्रोदा की उपलब्धता पर भी सवाल उठाया. राणा ने कहा कि इस मामले को लेकर वो सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी बात करेंगे. गौरतलब है कि ओवरसीज कांग्रेस के नेता कई देशों से पंजाब चुनाव में पार्टी के पक्ष में प्रचार करने आते हैं लेकिन आपसी सरफुटव्वल देखकर लगता नहीं कि इस बार पूरी ताकत से ओवरसीज कांग्रेस पंजाब के चुनावी मैदान में उतर पाएगी, मतलब साफ है कि इससे कांग्रेस की चुनावी संभावनाओं को झटका लग सकता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज