Home /News /nation /

अकाली दल से अलग हुए गुट और भाजपा के साथ मिलकर बनाएंगे पंजाब में सरकार: अमरिंदर सिंह

अकाली दल से अलग हुए गुट और भाजपा के साथ मिलकर बनाएंगे पंजाब में सरकार: अमरिंदर सिंह

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन  अमरिंदर सिंह .  (फाइल फोटो)

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह . (फाइल फोटो)

पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (amrinder singh) ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी अकाली दल से अलग हुए गुट और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ मिलकर राज्य में अगली सरकार बनाएगी. सिंह ने आज यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) से मुलाकात की. अमरिंदर सिंह ने कहा कि खट्टर के साथ यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी. कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) के साथ हुई सियासी रस्साकशी के बाद सिंह ने सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (amrinder singh) ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी अकाली दल से अलग हुए गुट और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ मिलकर राज्य में अगली सरकार बनाएगी. सिंह ने आज यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) से मुलाकात की. अमरिंदर सिंह ने कहा कि खट्टर के साथ यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी. उन्होंने कहा कि कोई नया राजनीतिक घटनाक्रम नहीं हुआ है. मुख्यमंत्री के साथ एक बढ़िया कॉफी पी. कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) के साथ हुई सियासी रस्साकशी के बाद सिंह ने सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

    यह पूछे जाने पर कि विधानसभा चुनाव से पहले क्या उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस में बड़े चेहरे शामिल होंगे, अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘उसके लिए इंतजार कीजिये. सब कुछ ठीक चल रहा है. लोग बेहद उत्साहित हैं और हमारी सदस्यता अच्छी चल रही है.’ उन्होंने कहा कि भगवान ने चाहा तो भारतीय जनता पार्टी और (सुखदेव सिंह) ढींढसा की पार्टी (शिअद संयुक्त) के साथ सीटों का बंटवारा कर हम सरकार बनाएंगे. खट्टर के साथ उनकी मुलाकात ऐसे समय हुई है, जब तीन कृषि कानूनों को वापस लेने वाले एक विधेयक को आज संसद के दोनों सदनों से पारित कर दिया गया.

    ये भी पढ़ें : कर्नाटक: प्रेम संबंध के शक में खंभे से बांधकर महिला-पुरुष को पीटा, पूर्व पति गिरफ्तार

    ये भी पढ़ें : MSP को लेकर देश में कितने जागरूक हैं किसान? कौन ले पा रहा है इसका फायदा

    भाजपा के साथ गठबंधन की बातचीत पर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मैंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की तो इसका यह मतलब नहीं है कि जब आप किसी से मिलें तो वह राजनीतिक ही हो. यह मात्र शिष्टाचार मुलाकात थी. हरियाणा सरकार की ओर से जारी तस्वीर में देखा जा सकता है कि खट्टर अमरिंदर सिंह का गर्मजोशी से स्वागत कर रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या वह पंजाब चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे पर भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे, सिंह ने कहा कि वह दिल्ली जाएंगे और निश्चित तौर पर उनसे मुलाकात करेंगे.

    कृषि कानूनों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अब सब कुछ खत्म हो चुका है. तीन कृषि कानूनों को संसद द्वारा वापस ले लिया गया है. सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों की छह से सात मांग मान ली हैं इसलिए अब कोई मुद्दा नहीं रह गया है.

    Tags: Amrinder singh, BJP, CM Manohar Lal Khattar, Navjot singh sidhu, Punjab

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर