कश्मीर के अनंतनाग में 'इलाज' के नाम पर बहनों का रेप करने वाला गिरफ्तार

कश्मीर के अनंतनाग में 'इलाज' के नाम पर बहनों का रेप करने वाला गिरफ्तार
रेप के खिलाफ एक प्रदर्शन के दौरान नारे लगाते नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्य (सांकेतिक फोटो, PTI)

कुछ दिनों पहले, बहनों ने अपने माता-पिता (parents) को अपनी आपबीती सुनाई, जिसके बाद वे स्थानीय पुलिस (Local Police) के पास पहुंचीं. पीड़ित लड़कियों ने दावा किया कि धार्मिक क्रियाएं करने वाले इस व्यक्ति ने इलाज के नाम पर उनका यौन शोषण (sexually abused) किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2020, 3:59 PM IST
  • Share this:
पीर मुदस्सिर अहमद

श्रीनगर. पुलिस (Police) ने दो बहनों के साथ बलात्कार (Rape with two sisters) करने के आरोप में दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) के अनंतनाग जिले (Anantnag District) के एकिंगम अचबल इलाके (Akingam Achabal area) से एक कथित धार्मिक क्रियाएं करने वाले को गिरफ्तार किया. पीड़ित लड़कियों के पिता (Survivors’ Father) ने इसकी शिकायत अचबल पुलिस स्टेशन में की थी जिसके बाद अशरफ मीर (धार्मिक क्रियाएं करने वाले) के खिलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गई थी और उसे तुरंत हिरासत (Arrest) में ले लिया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों बहनें और उनके परिवार के सदस्य अशरफ मीर के निवास पर एक शिष्य (disciple) के रूप में लंबे समय से नियमित रूप से जाया करते थे और उनके मीर के साथ करीबी रिश्ते (close relationship) भी थे.

कुछ दिनों पहले, बहनों ने अपने माता-पिता (parents) को अपनी आपबीती सुनाई, जिसके बाद वे स्थानीय पुलिस (Local Police) के पास पहुंचीं. पीड़ित लड़कियों ने दावा किया कि धार्मिक क्रियाएं करने वाले इस व्यक्ति ने इलाज के नाम पर उनका यौन शोषण (sexually abused) किया. इस बीच, पुलिस अधिकारियों ने बहनों द्वारा लगाए गए सभी आरोपों की जांच के लिए SHO अचबल के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है और जांच जारी है.



जम्मू में 17 वर्षीय नाबालिग से बलात्कार का आरोपी गिरफ्तार
हाल ही में केंद्रशासित प्रदेश में एक और बलात्कार का मामला चर्चा में रहा था. जिसमें जम्मू में 17 वर्षीय नाबालिग लड़की से कथित तौर पर बलात्कार करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने यह जानकारी दी थी. पुलिस अधिकारी ने कहा था कि लड़की ने आरोप लगाया कि आरोपी सूरज सिंह ने उसे पड़ोस के घर में बुलाया और उससे बलात्कार किया.

यह भी पढ़ें:- जानिए, उस देश को, जो चीन और PAK की नफरत के बीच करता आया भारत की मदद

किशोरी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए काहना चक पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बाल संरक्षण (POCSO) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद आरोपी को पकड़ने के लिए दो टीमें बनाई गईं. अधिकारी ने कहा कि सिंह को अखनूर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया. फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज