फेक है गैंगस्टर विकास दुबे के साथ बीजेपी नेता संबित पात्रा की ये वायरल तस्वीर

फेक है गैंगस्टर विकास दुबे के साथ बीजेपी नेता संबित पात्रा की ये वायरल तस्वीर
ये फेक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

इस तस्वीर को ट्विटर (Twitter) सहित वाट्सअप (WhattsApp) पर फॉरवर्ड कर संबित पात्रा (Sambit Patra) के साथ विकास दुबे (Vikas Dubey) का गठजोड़ प्रदर्शित करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन ये तस्वीर फेक है. संबित पात्रा की तस्वीर डॉक्टर्ड है और गलत तरीके से उन्हें इससे जोड़ा जा रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पुलिस के साथ एनकाउंटर (Encounter) में मारे गए कानपुर के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) की कई तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) पर घूम रही हैं. कई तस्वीरों को राजनीतिक हमलों के लिए भी इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसी ही एक तस्वीर में विकास दुबे के साथ बीजेपी नेता संबित पात्रा (Sambit Patra) भी दिखाई दे रहे है. इस तस्वीर को ट्विटर (Twitter) सहित वाट्सअप (WhattsApp) पर फॉरवर्ड कर संबित पात्रा के साथ विकास दुबे का गठजोड़ प्रदर्शित करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन ये तस्वीर फेक है. संबित पात्रा की तस्वीर डॉक्टर्ड है और गलत तरीके से उन्हें इससे जोड़ा जा रहा है.

इंडिया टुडे पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक दरअसल इस तस्वीर में फोटोशॉप के जरिए संबित पात्रा का चेहरा जोड़ा गया है. असल में तस्वीर विकास दुबे के नजदीकी जय बाजपेई की है. जय को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.





कौन है जय बाजपेई
जय बाजपेई विकास दुबे का खजांची था और उसी के पैसे से लोगों को बीसी खिलवाता था. इतना ही नहीं जय बाजपेई की लग्जरी गाड़ियों से ही विकास दुबे सफ़र करता था. कानपुर के विकरू कांड के बाद विकास दुबे ने अपने मोबाइल से डाटा डिलीट कर दिया था. लेकिन एक ऑडी, फोर्च्युनर और एक वर्ना कार लावारिस हालत में मिलने के बाद खुलासा हुआ कि गाड़ियां जय बाजपेई की है और उसका विकास दुबे से करीबी संबंध है.

jai
दुर्दांत विकास दुबे के साथ जय बाजपेई (टीका लगाए हुए)


कई तस्वीर हो रही हैं वायरल
दरअसल विकास दुबे को लेकर कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर घूम रही हैं. इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर राजनीतिक निशाना साधने की कोशिश भी जा रही हैं. ऐसी ही एक और तस्वीर भी वायरल हुई है जिसमें कहा जा रहा है कि विकास दुबे सीएम योगी से आशीर्वाद ले रहा है. लेकिन वो तस्वीर फेक है. दरअसल तस्वीर एक पुलिस अधिकारी की है जिसे विकास दुबे कहकर सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading